chandrapratapsingh

Dec 20, 20231 min

समस्त पेंशन धारक फ्रॉड फोन कॉल्स से सावधान रहें

लखनऊ, 20 दिसंबर 2023 : आदर्श कोषागार, जवाहर भवन, लखनऊ से पेंशन आहरित करने वाले समस्त पेंशन धारक फ्रॉड फोन कॉल्स से सावधान रहें। पेंशन धारकों के मोबाइल नंबर पर यदि किसी भी प्रकार की कोई ऐसी कॉल आती है, जिसमे पेंशन धारकों से वेतन या पेंशन से सम्बन्धित कोई जानकारी मांगी जा रही है तो उस कॉल को डिस्कनेक्ट कर दें और किसी प्रकार की जानकारी न दें।

ऐसे फोन कॉल पर किसी को अकाउंट नंबर, पैन कार्ड नंबर या अन्य कोई भी सूचना न दें। यह अपील मुख्य कोषाधिकारी, जवाहर भवन, लखनऊ श्री आनंद कुमार ने आदर्श कोषागार जवाहर भवन लखनऊ से पेंशन आधारित करने वाले समस्त पेंशन धारकों से की है।

श्री कुमार ने कहा है कि मोबाइल फोन पर किसी भी माध्यम से आए हुए फ्रॉड लिंक को न ही खोलें और न ही उसे फॉरवर्ड करें। उन्होंने यह भी कहा है कि इस प्रकार के फ्रॉड फोन कॉल्स या एसएमएस के माध्यम से मांगी गई वेतन या पेंशन से सम्बन्धित कोई भी सूचना न दें। उन्होंने बताया कि कोषागार अपने स्तर से किसी भी प्रकार का कॉल या मैसेज प्रेषित नहीं करता है। उन्होंने सभी पेंशन धारकों को सावधान करते हुए कहा है कि इस प्रकार के फ्रॉड कॉल या मैसेज से सचेत रहें ताकि किसी पेंशन धारक के साथ किसी भी प्रकार कोई धनराशि का गबन न हों।

    00
    0