chandrapratapsingh

Sep 19, 20221 min

आजम अंसारी ने लखनऊ में किया सरेंडर, रेलवे एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

लखनऊ, 19 सितंबर 2022 : डालीगंज रेलवे पुल पर फिल्म तेरे नाम के गीत तेरे नाम पर फेसबुक रील बनाने वाले आजम अली अंसारी उर्फ डुप्लीकेट सलमान खान ने सोमवार को आत्मसमर्पण कर दिया। आरपीएफ की लखनऊ सिटी पोस्ट पर डुप्लीकेट सलमान खान ने आत्मसमर्पण किया। यहां से उसे रेलवे न्यायालय भेजा जाएगा।

रेलवे ट्रैक पर बनाया था वीडियो

इंटरनेट मीडिया पर 20 अगस्त को एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। इस वीडियो में डुप्लीकेट सलमान खान डालीगंज रेलवे पुल पर लाइन के बीचो बीच फेसबुक की वीडियो रील बनाता दिख रहा है। मामला आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्र तक पहुंचा तो उन्होंने लखनऊ सिटी आरपीएफ प्रभारी को रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए। आरपीएफ ने रेलवे एक्ट की धारा 147,145 और 167 के तहत अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध इंटरनेट मीडिया को आधार बनाते हुए मामला दर्ज किया।

मांगी थी माफी

आरपीएफ ने बिना अनुमति के रेलवे ब्रिज पर जाने और और वीडियो बनाने के साथ रेलवे लाइन पर धूम्रपान का आरोप लगाया गया। मामले की जांच करते हुए आरपीएफ निरीक्षक सुरेश कुमार ने डुप्लीकेट सलमान खान की पहचान कर छापा मारा। वह घर से गायब रहा। कुछ दिन बाद उसने एक वीडियो बनाकर कहा कि यह पुराना मामला है। तब उसे रेलवे एक्ट की जानकारी नहीं थी। हालांकि रेलवे एक्ट में छह माह की कारावास का प्रावधान होने के कारण आजम अली अंसारी ने सोमवार को लखनऊ सिटी आरपीएफ पोस्ट पर आत्मसमर्पण कर दिया। उसे रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर कार्यवाही के बाद रेलवे न्यायालय भेजा जाएगा।

    30
    0