chandrapratapsingh

Jan 31, 20221 min

भाजपा का नया माडल 'पूंजीपतियों को सींचो, गरीबों से खींचो'-सुरजेवाला

लखनऊ, 31 जनवरी 2022 : केंद्र सरकार के आम बजट से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तथा मीडिया व कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन रणदीप सिंह सुरजेवाला ने महंगाई को लेकर मोदी और योगी सरकारों पर तीखा हमला किया। महंगाई पर कांग्रेस की ओर से तैयार किए गए श्वेत पत्र को लखनऊ स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में जारी करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का नया माडल है 'पूंजीपतियों को सींचो, गरीबों और नौकरीपेशा से खींचो।'

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी और योगी सरकार है जनता के जिस नमक की सौगंध खाकर सत्ता में आई उसके दाम भी आज दोगुने हो गए हैं। एक तरफ लोग महंगाई की आग में झोंके जा रहे हैं तो बीते सात वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की संपत्ति 780 करोड़ रुपये से बढ़कर 4850 करोड़ रुपये हो गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा राज में महंगाई बढ़ने का सबसे बड़ा कारण पेट्रोल डीजल और गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि होना है। पेट्रोल-डीजल पर ज्यादा टैक्स लगाकर सरकार ने 24.5 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। यह भी कहा कि किसान सम्मान सम्मान निधि के नाम पर कृषकों को 6000 रुपये देने वाली मोदी सरकार की नीतियों के कारण खेती की लागत 30000 रुपये प्रति हेक्टेयर बढ़ गई है। इस अतिरिक्त लागत को किसानों से खींचकर भाजपा अपनी जेब में डाल रही है।

    180
    0