chandrapratapsingh

Oct 14, 20231 min

बुमराह की रफ्तार से गुमराह हुआ पाकिस्तान, 191 रन पर सिमटी पारी

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर 2023 : भारत और पाकिस्‍तान के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 12वां मैच खेला जा रहा है। भारत के कप्‍तान रोहित शर्मा ने पाकिस्‍तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 191 रन बनाए।

पाकिस्तान की पारी का हाल

पाकिस्तान की शुरुआत ठीकठाक रही। 41 के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा। दूसरा विकेट 73 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और रिजवान के बीच 82 रन की साझेदारी की। एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान 300 के पार स्कोर बनाएगा लेकिन, सिराज ने बाबर (50) को आउट कर इस उम्मीद को झटका दिया। उसके बाद बुमराह ने रिजवान (49) को आउट कर पाकिस्तान की पारी को ध्वस्त कर दिया।

इसके बाद कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सका। कुलदीप, जडेजा, हार्दिक ने पाक की पारी को समेटने में अहम योगदान दिया। शार्दुल को छोड़कर अन्य सभी गेंदबाजों को दो-दो विकेट मिले। भारत की प्‍लेइंग 11 - रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 - इमाम उल हक, अब्‍दुल्‍लाह शफीक, बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्‍मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ।

    00
    0