statetodaytv

Jul 27, 20212 min

भारत में आर्थिक तबाही के षडयंत्र का पर्दाफाश – पकड़े गए अर्थतंत्र के आतंकी

सीमापार से भारत की आर्थिक तबाही का सामान ला रहे
 
8 हजार के नकली नोट के साथ 02 कारोबारी गिरफ्तार
 
नेपाल से लेकर पूर्वांचल तक फैलाये थे नकली नोट का कारोबार

भारत नेपाल बार्डर के जिले बहराइच में थाना रिसिया की पुलिस टीम ने SOG और STF की मदद से नकली नोट का कारोबार करने वाले गैंग के 2 शातिरों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 8000 रुपये की नकली भारतीय मुद्रा बरामद की गई है। इन शातिरों के पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल भी पकड़ी गई है। गिरोह के 02 अभियुक्त भागने में कामयाब रहे जबकि 02 आरोपियों को रिसिया क्षेत्र के सुजातपुर रेलवे ओवर ब्रिज आसाम रोड बहराइच से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों की पहचान राहुल चौधरी उर्फ शिवम चौधरी पुत्र ओंमप्रकाश उर्फ पप्पू चौधरी निवासी कुरवारी माफी थाना मटेरा जनपद बहराइच और उसके एक साथी चन्द्रभान सिंह उर्फ भानू पुत्र रविन्द्र प्रताप सिंह निवासी केशवपुर पहडवा थाना कोतवाली नगर जनपद गोण्डा के रूप में हुई है ।

गिरफ्त में आया राहुल चौधरी अपने आप आपको राजनीतिक दल का पदाधिकारी बताता है। इसके पास से 5000 रुपये, जिसमें 25 नोट दो दो सौ रुपये के बरामद हुए जबकि अभियुक्त चन्द्रभान सिंह के पास रुपये 3000 जिसमें 15 नोट दो दो सौ रुपये के बरामद हुए।

पुलिस की पूछताछ में दोनों अभियुक्तों ने बताया कि अपने अन्य साथियों के साथ भारतीय जाली मुद्रा को मार्केट में चलाते हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मामले की जानकारी देते हुए SP सिटी कुँवर ज्ञानेन्जय सिंह ने बताया कि ये गिरोह नेपाल से स्याही लाकर नकली नोट बनाकर सीमावर्ती जिलों के अलावा पूर्वांचल के कई जिलों तक नकली नोट चलाने का गोरखधंधा काफी अर्से से कर रहे थे, जिनके गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने के लिये पुलिस टीम जुटी हुई है।

टीम स्टेट टुडे

विज्ञापन

    620
    0