chandrapratapsingh

Nov 27, 20221 min

संविधान दिवस पर मूल कर्तव्यों की शपथ

पीलीभीत, 26 नवम्बर 2022 : उ.प्र राज्य विधिक प्राधिकरण लखनऊ के अनुपालन में जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीलीभीत के निर्देशानुसार 26 नवंबर 2022 को न्यायालय पीलीभीत में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीलीभीत द्वारा जनपद न्यायालय के सभागार में जनपद न्यायाधीश एवं समस्त न्यायिक अधिकारीगण/कर्मचारीगण तथा अधिवक्तागण की उपस्थिति में संविधान दिवस की उद्देशिका का पाठन एवं मूल कर्तव्यों की शपथ जनपद जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीलीभीत के द्वारा प्रातः 11 बजे पढ़कर दिलायी गयी।

जिससे समस्त न्यायिक अधिकारीगण व समस्त कर्मचारीगण एवं अधिवक्तागण द्वारा अक्षरस पाठन किया गया तथा मूल कर्तव्यों की शपथ ली गयी। जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि भारत के प्रत्येक व्यक्ति को भारतीय संविधान दिवस का अनुपालन करने की नैतिक जिम्मेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी न्यायिक अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण से अपेक्षा की जाती है कि वे भारतीय संविधान को अवक्षुण बनाये रखे एवं मूल कर्तव्यों का पालन करें।

इसके अतिरिक्त भारतीय संविधान दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीलीभीत के तत्वाधान में समस्त तहसीलों में संविधान की उद्देशिका का पाठन कराया गया तथा संविधान के मूल कर्तव्यों की शपथ दिलायी गयी। अमित कुमार यादव-द्वितीय सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीलीभीत के द्वारा भारतीय संविधान में उल्लिखित मौलिक कर्तव्यों के बारे में विस्तृत विधिक जानकारी भी प्रदान की।

रिपोर्टर-रमेश कुमार

    140
    0