statetodaytv

May 12, 20201 min

कोविड-19: नोएडा में कोरोना मरीज ने तोड़ा दम, 3 हुई मृतकों की संख्या

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सेक्टर-19 के रहने वाले एक 60 वर्षीय शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित थे।

मरीज को उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सुबह उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक जिले में कोविड-19 संक्रमित तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पूर्व सेक्टर-22 में रहने वाले एक 60 वर्षीय व्यक्ति तथा सेक्टर 66 में रहने वाले एक 65 वर्षीय व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जिले में अबतक कुल 224 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 135 लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

डीएम ने बताया कि 87 मरीजों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है जबकि 452 लोगों को क्वारंटीन रखा गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या तीन हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में तकरीबन 3600 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

टीम स्टेट टुडे

    80
    1