chandrapratapsingh

Jul 2, 20222 min

तेजी से फैल रहा संक्रमण, लखनऊ में कोरोना के 136 तो लखीमपुर में मिले 14 नए मरीज

लखनऊ, 02 जुलाई 2022 : नए कोरोना संक्रमितों की अपेक्षा संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा बढ़ रहा है। शुक्रवार को 136 कोविड संक्रमित रोगी पाए गए। इनमे 74 पुरूष और 62 महिला रोगी हैं। वहीं शुक्रवार को 165 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। संक्रमितों में अलीगंज में सबसे अधिक 38 संक्रमित मिले हैं।

इसके अलावा आलमबाग में 31 सरोजनीनगर में तीन, चिनहट में 14, रेडक्रास में छह, सिल्वर जुबली क्षेत्र में नौ, इन्दिरानगर में आठ, टूडियागंज में आठ, एनके रोड में नौ, गोसाईगंज में एक, ऐशबाग में दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इसके अलावा कांटैक्ट ट्रेसिंग में 31 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। वहीं यात्रा कर लौटे नौ, सर्दी-जुकाम और बुखार के लक्षण वाले 22 लोग भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। सर्जरी से पहले कोरोना जांच करवाने वाले तीन मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अयोध्या में मिले छहसंक्रमित : प्रतिदिन किसी न किसी में कोरोना संक्रमण मिल रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी हुई रिपोर्ट में छह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। एक व्यक्ति को मेडिकल कालेज दर्शननगर में भर्ती कराया गया है। जिले अब सक्रिय मामलों की संख्या 40 पहुंच गई है।

संक्रमितों में पहाड़गंज, सिविल लाइन, वजीरगंज जप्ती, अश्वनीपुरम कालोनी, हैदरगंज, ग्रामीणांचल के मिल्कीपुर क्षेत्र के रहने वाले शामिल हैं। एक व्यक्ति को छोड़कर अन्य सभी को होम आइसोलेशन पर रखा गया है। सीएमओ डा. अजय राजा ने लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है।

लखीमपुर में 14 नएमरीजो में कोरोना की पुष्टि : जिले में शुक्रवार को फिर कोरोना के 14 केस पाए गए। इसी के साथ कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 102 हो गई है। जांच के बाद पाए गए केसों में नकहा, खमरिया, धौरहरा, मैगलगंज समेत कई जगहों से कोरोना के रोगी मिले हैं। स्वास्थ विभाग ने सभी से कोरोना प्रोटोकाल के पालन की अपील की है।

    20
    0