chandrapratapsingh

May 5, 20231 min

LOVE JIHAD : bjp नेता की सराहनीय पहल...फ्री में बच्चियों को ये फिल्म दिखाकर करेंगे जागरुक..

लखनऊ, 5 मई 2023 : देश में फैली सामाजिक गंदगी यानि की लव जिहाद की हकीकत से रुबरु कराने के लिए लव जिहाद पर आधारित फिल्म 'द केरल स्टोरी' सिनेमा घरों में रिजील हो गई है। वहीं बीजेपी नेता ने लव जिहाद के बारे में बच्चियों को रुबरु कराने के लिए अनोखी पहल की है। बीजेपी के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा 100 बच्चियों को अपने खर्च पर फिल्म दिखाएंगे ताकि लव जिहाद के बारे में जागरुकता लाई जा सके। आपको बता दें कि ये फिल्म केरल की उन लड़कियों के बारे में बताती है, जिनका ब्रेनवॉश करके धर्म परिवर्तन कराया गया है।

हालांकि लव जिहाद को लेकर योगी सरकार सख्त है। इसको लेकर कानून भी बना है। जिसके तहत जबरन विवाह के लिए धर्म परिवर्तन के केस में 5 साल की सजा और 15 हजार का जुर्माना भी है। आपकों बता दें कि मुस्लिम लड़के पहले हिंदू लड़के बनकर हिंदू लड़कियों को अपने प्रेमजाल में फंसाते हैं और फिर शादी कर लेते हैं। इसके बाद हिंदू लड़कियों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाते हैं। ऐसे कई मामले उत्तर प्रदेश में हर महीने आते हैं।

8 राज्यों में लव जिहाद पर सख्त कानून

लव जिहाद पर यूपी, हिमाचल, गुजरात, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत आठ राज्यों में कानून है। इसके तहत सजा का भी प्रावधान है। वहीं, द केरल स्टोरी को लेकर जमीयत उलेमा ए हिंद के वकील एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पर सुनवाई पर पहले ही इनकार कर चुकी है। वहीं, चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि अगर रोक लगानी होती तो अब तक लगा चुकी होती।

    00
    0