chandrapratapsingh

Aug 29, 20222 min

ममता बनर्जी ने BJP को दी चुनौती, कहा - मुझे गिरफ्तार करके दिखाए

कोलकाता, 29 अगस्त 2022 : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आने वाले दिनों में तृणमूल कांग्रेस के और भी नेता-मंत्रियों की गिरफ्तारी की आशंका जताई है। उन्होंने भाजपा पर काले धन और केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके चुनी हुईं राज्य सरकारों को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। तृणमूल के छात्र संगठन के स्थापना दिवस के उपलक्ष में सोमवार को कोलकाता में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा-'महाराष्ट्र में सरकार गिरा दी गई।

झारखंड में सत्तापलट की कोशिश की गई लेकिन हमने पकड़ लिया। भाजपा के शहंशाहों को सरकार गिराने के लिए इतने रुपये कहां से मिल रहे हैं? बंगाल में चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए एक-एक करके तृणमूल के नेता-मंत्रियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। तृणमूल का मनोबल तोड़ने के लिए ही ईडी-सीबीआइ की छापामारी चल रही है।

बाबी को गिरफ्तार किया गया तो समझ जाइएगा कि साजिश

ममता ने उन नेता-मंत्रियों के नाम भी बताए, जिनकी गिरफ्तारी की उन्हें आशंका है। उन्होंने कहा-'आज जनसभा में अभिषेक (बनर्जी) ने अच्छा भाषण दिया इसलिए हो सकता है कि कल केंद्रीय जांच एजेंसियां उन्हें तलब करे। उसके बाद उसकी पत्नी रुजिरा व दो साल के बच्चे को पूछताछ के लिए बुलाया जाए। वे सोच रहे हैं कि अभिषेक (बनर्जी), अरूप (बिश्वास) और बाबी (फिरहाद हकीम) को गिरफ्तार कर लेने से तृणमूल चुनाव नहीं जीत पाएगी। अगर बाबी को गिरफ्तार किया गया और बहुत सारी संपत्ति बरामद हुई तो समझ जाइएगा कि यह सोची-समझी साजिश है।

केष्टो का फिर किया बचाव, पार्थ का भी लिया नाम

ममता ने मवेशी तस्करी कांड में गिरफ्तार तृणमूल के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल का फिर बचाव करते हुए कहा कि केष्टो (अनुब्रत) की तरह सहयोग करने वाला इंसान नहीं मिल सकता। वहीं शिक्षक नियुक्ति घोटाले में गिरफ्तार बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का भी नाम लेते हुए कहा-'पार्थ ने क्या किया है, मुझे नहीं पता। यह मामला विचाराधीन है, लेकिन तृणमूल के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है।

भाजपा को दी चुनौती, कहा कि मुझे गिरफ्तार करके दिखाए

ममता ने कहा-'मैं भाजपा को चुनौती देती हूं कि मुझे गिरफ्तार करके दिखाए। मुझे जेल में बंद किया जा सकता है लेकिन दबाया नहीं जा सकता। मैं जेल से लड़ूंगी और जीतूंगी

बिलकिस बानो के समर्थन में धरने का एलान

ममता ने बिलकिस बानो के समर्थन में कोलकाता में दो दिवसीय धरने का एलान किया। इसका नेतृत्व बंगाल की दो महिला मंत्री करेंगी। उन्होंने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि दोषियों को वापस जेल भेजा जाए।

...तो पार्टी को बदनाम करने वालों की जुबान काटने को कहती

मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि शिक्षकों की नियुक्ति में कुछ अनियमितताएं हुई हैं लेकिन उनकी संख्या सीमित बताई। ममता ने कहा-'अगर मैं मुख्यमंत्री नहीं होती तो अपनी पार्टी की महिला कार्यकर्ताओंसे उन लोगों की जुबान काटने को कहती, जो इसे लेकर लगातार हमारी बदनामी कर रहे हैं।

यह मामला तो अंतरराष्ट्रीय अदालत में चलना चाहिए

अपने परिवार के सदस्यों की संपत्ति वृद्धि को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में दायर किए गए मामले पर ममता ने कहा-'यह मामला तो अंतरराष्ट्रीय अदालत में चलना चाहिए। केंद्र में मंत्री रहने की वजह से मैं एक लाख रुपये की पेंशन की हकदार हूं, जो मैंने कभी नहीं लिया। मुख्यमंत्री के तौर पर भी मैं एक रुपये नहीं लेती।

    10
    0