chandrapratapsingh

Dec 9, 20221 min

अभियोजन संवर्ग कार्यों की मासिक समीक्षा

पीलीभीत, 07 दिसम्बर 2022 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में अभियोजन संवर्ग कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक गोमती सभागार में सम्पन्न हुई। समीक्षा बैठक के अभियान अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि इस माह में कुल महिला सम्बन्धी निर्णीत मुकदमों की संख्या 27 हैं, जिसमें 18 मामलों में सजा एवं 09 मामले रिहा हुए, बलात्कार के 01 मामले में 10 वर्ष से अधिक की सजा और दहेज मृत्यु के 01 मामले में आजीवास कारवास की सजा हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये कि ज्यादा से ज्यादा मामलों में गुणवत्ता पूर्ण सजा करायी जाये। जिससे समाज में सही मैसेज भेजा जाये।

जिलाधिकारी द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक को भी साक्षियों सम्मन तामीला के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि साक्षी न्यायालय में उपस्थित हो। बैठक के दौरान निर्देशित किया गया कि महिला सम्बन्धी अपराध में पीडिता को 24 घन्टे के अन्दर बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) रामसिंह गौतम, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) सूरज यादव, नगर मजिस्टेªट डॉ. राजेश कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहे।

    130
    0