chandrapratapsingh

Apr 4, 20231 min

महापौर प्रत्याशी पद से कटा शाइस्ता परवीन का पत्ता, 10 लोगों ने की दावेदारी

नई दिल्ली, 4 अप्रैल 2023 : माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का पत्ता साफ होने के बाद बसपा में महापौर पद पर चुनाव लड़ने के लिए 10 लोगों ने दावेदारी की है। करीब एक महीने से शाइस्ता के फरार रहने से यह तय माना जा रहा था कि बसपा उसे अब चुनाव नहीं लड़ाएगी।

शाइस्ता पर 25 हजार का इनाम

जिन नए लोगों ने चुनाव लड़ने और जीतने का दंभ भरा है इनमें किसी एक के नाम पर शीघ्र ही अंतिम मुहर लगेगी। शाइस्ता परवीन को चार जनवरी 2023 को पार्टी में शामिल करते हुए बसपा ने महापौर पद का प्रत्याशी भी भरे मंच से घोषित कर दिया था। उमेश पाल हत्याकांड में नामजद होने और फिर फरार हो जाने पर पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है।

बसपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

आखिर बसपा ने रविवार को लखनऊ में बैठक के बाद शाइस्ता को बाहर का रास्ता दिखा दिया। पार्टी मुख्यालय में जिन 10 लोगों ने दावेदारी की है उनमें से मुस्लिम चेहरा भी है तो ब्राह्मण प्रत्याशी का विकल्प भी है। पिछले सप्ताह आरक्षण की अधिसूचना जारी होते ही नगर निकाय चुनाव का रास्ता भी साफ हो गया है, ऐसे में पार्टी शीघ्र ही नया प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

बसपा जिलाध्यक्ष टीएन जैसल का कहना है कि चार अप्रैल को मंडल कार्यालय में बैठक होगी जिसमें महापौर पद के लिए प्रत्याशी पर विचार-विमर्श कर मुख्यालय भेजा जाएगा। वहीं जोनल कोआर्डिनेटर अशोक गौतम ने बताया कि 10 लोगों ने दावेदारी कर रखी है। इनमें किसी एक के नाम पर पार्टी प्रमुख मायावती की अनुमति की प्रतीक्षा है।

    10
    0