chandrapratapsingh

Dec 22, 20231 min

रिक्शा चलाने की आड़ में रची सागर ने संसद की सुरक्षा में सेंध की साजिश

Updated: Dec 23, 2023

लखनऊ, 22 दिसंबर 2023 : संसद की सुरक्षा में सेंध करने वाले सागर शर्मा ने बैंगलुरू से लौटने के बाद साजिश रची थी। यह स्पेशल सेल और एटीएस व खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में तथ्य सामने आया है। साजिश रचने के साथ ही वह ई-रिक्शा चलाता था। इसके साथ ही दिल्ली के दो युवकों और मुख्य आरोपित एवं साजिशकर्ता मनोरजंन-डी के संपर्क में था।

सागर के दोस्तों से भी होगी पूछताछ

दिल्ली पुलिस से खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि सागर शर्मा को रिमांड पर लेकर लखनऊ लाया जाएगा। यहां उसके दोस्तों से पूछताछ होगी। परिवारीजन से भी दिल्ली पुलिस, सागर का आमना-सामना कराएगी। क्योंकि वहां सागर और अन्य आरोपितों से पूछताछ में लखनऊ से जुड़े कई अहम तथ्य दिल्ली पुलिस को मिले हैं।

17 दिसंबर को दिल्ली पुलिस आई थी लखनऊ

सागर शाम को जब ई-रिक्शा चलाकर घर लौटता था तो वह घंटों मनोरंजन-डी से फोन पर बात करता था। इसकी जानकारी घर वालों को भी थी। जब घरवालों को जानकारी थी तो उन्होंने इसका विरोध क्यों नहीं किया? इसके अलावा सागर शर्मा के मोबाइल में कुछ नंंबर मिले हैं, जो यहां से जुड़े हैं। उसके एक दोस्त पर भी पुलिस और खुफिया विभाग की नजर है।

इसके पूर्व 17 दिसंबर को दिल्ली पुलिस लखनऊ आयी थी। सागर के माता-पिता और ई-रिक्शा मालिक से मिलकर पूछताछ कर तथ्य जुटाए थे। आलमबाग चंदर नगर में उस जूते की दुकान पर भी गई थी जहां से उसने जूते खरीदे थे। वहीं, आलमबाग रामनगर में रहने वाले सागर के पिता रोशनलाल, मां रानी और बहन माही से वीडियो काल पर बात बी कराई थी।

    10
    0