chandrapratapsingh

Jul 17, 20222 min

उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित होने के बाद अमित शाह से मिले राज्यपाल जगदीप धनखड़

लखनऊ, 17 जुलाई 2022 : एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के अगले दिन बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को एक बार फिर नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शाह ने इस दौरान एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी चुने जाने के लिए धनखर को मुंह मीठा करा कर बधाई दी। बता दें कि तीन दिनों के भीतर बंगाल के राज्यपाल की गृह मंत्री के साथ यह दूसरी मुलाकात है। धनखड़ ने इससे पहले शुक्रवार को भी शाह से मुलाकात की थी।

हालांकि तब उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा नहीं हुई थी। एक दिन पहले शनिवार को भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप धनखड़ के नाम की घोषणा की थी। बता दें कि धनखड़ पिछले तीन दिनों से दिल्ली में ही हैं। शनिवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की थी। इधर, धनखड़ से मुलाकात के बाद अमित शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तस्वीर साझा करते हुए लिखा- श्री जगदीप धनखड़ जी को एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी चुने जाने पर मुंह मीठा कराकर बधाई दी।

साधारण किसान परिवार में जन्में धनखड़ जी का जीवन जनकल्याण व समाज के उत्थान को समर्पित रहा।मुझे विश्वास है कि जमीनी समस्याओं पर उनकी समझ व संवैधानिक ज्ञान का देश को बड़ा लाभ मिलेगा। इधर, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि जगदीप धनखड़ 2019 में बंगाल के राज्यपाल बने तो वे लोगों के राज्यपाल कहलाए यह उनकी लोकप्रियता रही। कल संसदीय बोर्ड ने कई नामों पर विचार करने के बाद एक किसान पुत्र को उपराष्ट्रपति पद पर नवाज़ा है। ये हम सब के लिए गौरव की बात है। उन्होंने सभी दलों से अपील की कि एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का सभी समर्थन करें।

    00
    0