statetodaytv

Oct 1, 20212 min

यूपी के हर जिले का डीएम और एसपी आपका करेगा इंतजार – CM योगी ने मारा छापा कई अधिकारी निपटे

Updated: Oct 3, 2021

आप उत्तर प्रदेश के 75 में से किसी भी जिले के निवासी हों , अगर आपकी कोई समस्या है, जिले के जिलाधिकारी या पुलिस कप्तान के पास आप जाना चाहते हों तो सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच पहुंच जाइये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्पष्ट निर्देश है कि सभी जिलाधिकारी तथा पुलिस कप्तान प्रतिदिन सुबह 10 से 12 बजे तक कार्यालयों में उपस्थित रहकर जन समस्याओं व शिकायतों का समाधान करें।

यह सिर्फ मुख्यमंत्री का आदेश भर नहीं है। सीएम के निर्देश को हल्के में लेने वाले 14 डीएम और 16 एसपी निपट गए। जनता दर्शन के समय गैरहाजिर मिले अधिकारियों को सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 14 डीएम तथा 16 एसपी को नोटिस दिया गया है।

कई जिलों से शिकायत थी कि डीएम और एसपी निर्धारित समय पर मिलते नहीं। सीएम ने हकीकत परखी। जिलाधिकारियों और एसएसपी , एसपी के लैंड लाइन पर कॉल किया गया। अधिकारियों की लोकेशन ली गई। जहां मामला गड़बड़ मिला तत्काल नोटिस भेज दिया गया।

जिलाधिकारियों की कार्यालय में मौजूदगी जानने के लिए आज मुख्यमंत्री कार्यालय और मुख्य सचिव कार्यालय ने फोन किया गया। सभी जिलों में एसपी व एसएसपी की कार्यालय में मौजूदगी परखने के लिए अपर मुख्य सचिव (गृह), डीजीपी कार्यालय, व एडीजी लॉ एंड ऑर्डर कार्यालय से फोन किया गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस परीक्षण में लापरवाह अधिकारी फंस गए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस प्रक्रिया को और सख्त करते हुए अब मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव कार्यालय के साथ-साथ अपर मुख्य सचिव गृह तथा डीजीपी स्तर से इस व्यवस्था की सतत मॉनिटरिंग के आदेश दे दिये हैं।

तो अब आप बेधड़क पहुंचिए डीएम और एसपी के दफ्तर। दीजिए अपनी फरियाद। कार्रवाई करें तो ठीक वर्ना आनलाइन अपनी शिकायत बुक कर दीजिए फिर देखते हैं कि सीएम योगी क्या करते हैं।

टीम स्टेट टुडे

विज्ञापन

    710
    1