google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ब्रिटेन तक पहुंची सीएम योगी की उपलब्धियां


लखनऊ, 7 दिसंबर 2023 : सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपीएस राठौर से बुधवार को ब्रिटेन के उच्चायुक्त एडम टेलर ने मुलाकात की। उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम में हुई शिष्टाचार मुलाकात के दौरान यूपी के विकास में सहकारिता के योगदान के साथ गन्ना, कृषि, दुग्ध विकास व श्री अन्न के क्षेत्र में प्रदेश में किए जा रहे कार्यों पर चर्चा हुई। इस मौके ब्रिटिश दूतावास के हेड ऑफ इकोनॉमिक्स जयशंकर और रम्या कपूर भी मौजूद रहे।

सहकारिता राज्य मंत्री ने उच्चायुक्त का स्वागत करते हुए कहा कि भारत और ब्रिटेन के प्रगाढ़ संबंध हैं। दोनों देश कई सेक्टर में मिलकर कार्य कर रहे हैं। प्रदेश के संदर्भ में चर्चा के दौरान सहकारिता मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में रेल, सड़क व एयर कनेक्टिविटी बेहतर है। यहां पानी, भूमि, बिजली के साथ ही उच्च तकनीक संस्थान (आईआईटी व आईआईएम) भी हैं, जो औद्योगिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

राठौर ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश का औद्योगिक विकास तेजी से हो रहा है, जिसके माध्यम से लाखों नवयुवकों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। अब यूपी बीमारू राज्य की श्रेणी से निकलकर देश के अग्रणी राज्यों की सूची में आ चुका है। प्रदेश में आए बदलाव को देखकर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 के दौरान बड़ी संख्या में देशी-विदेशी निवेशकों ने यूपी में निवेश की इच्छा जताई है।

0 views0 comments

Comments


bottom of page