google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

1 अप्रैल को पीएम करेंगे परीक्षा पर चर्चा, लखनऊ के स्‍कूलों में तैयारियां अंतिम चरण में


लखनऊ, 31 मार्च 2022 : हाईस्कूल, इंटरमीडिएट समेत अन्य कक्षाओं की परीक्षाओं को देखते प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी कल यानी पहली अप्रैल को 'परीक्षा पर चर्चा' करेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव से छात्रों को उबरने के मंत्र देंगे वहीं परीक्षा को एक उत्सव के रूप में मनाने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित भी करेंगे। इसके लिए स्‍कूलों की तैयारियां अंतिम चरण पर हैं।

कार्यक्रम को लेकर सभी केन्द्रीय विद्यालयों, राजकीय इंटर कालेजों, जवाहर नवोदय विद्यालय व अन्य सभी विद्यालयों द्वारा कार्यक्रम को सभी छात्रों तक पहुंचाने का प्रयास अंतिम चरण पर है। केंद्रीय विद्यालय अलीगंज की प्रिंसिपल संगीता यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक डा. अमरकांत सिंह ने बताया कि सारी तैयारियां अंतिम चरण पर हैं। एलईडी टीवी लगा ली गईं हैं। बच्‍चों के बैठने की व्‍यवस्‍‍था भी कर ली गई है।

कोरोना काल के बाद जो छात्र आफलाइन परीक्षा में शामिल होने जा रहें हैं, उनके लिए परीक्षा पर चर्चा बहुत उपयोगी हैं। प्रधानमंत्री का सरल भाषा में छात्रों के साथ किया गया संवाद छात्रों को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ उनके अद्वितीय व्यक्तित्व एवं अभिव्यक्ति क्षमता का निर्माण करता हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय पिपरसंड के प्राचार्य वीके बापजेई ने बताया कि प्रधानमंत्री पहली अप्रैल को सुबह 11 बजे स्कूली बच्चों के साथ सीधे संवाद करेंगे। कार्यक्रम दूरदर्शन के सभी चैनलों जैसे डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया द्वारा सीधे प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग कई वेबसाइट जैसे PMO, My Gov.in तथा शिक्षा मंत्रालय के यूट्यूब चैनल, फेसबुक लाइव और स्वयंप्रभा के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा।
3 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0