google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बर्जर पेंट्स ने 1000 करोड़ के निवेश से लगाई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का शुभारंभ


लखनऊ, 5 मार्च 2023 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरदोई के संडीला औद्योगिक क्षेत्र में बर्जर पेंट्स द्वारा 1000 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित की गई मल्टी प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का रविवार को वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 37 एकड़ क्षेत्रफल में विकसित की गई कोरोना काल की चुनौतियों का सामना करते हुए इस फैक्ट्री को 30 माह के रिकार्ड समय में पूरा करना आसान नहीं था। यह उत्तर प्रदेश को एक नए औद्योगिक प्रदेश के रूप में प्रदर्शित करता है। इस बात पर प्रसन्नता भी जताई कि बर्जर पेंट्स ने अपनी नई फैक्ट्री में महिलाओं को रोजगार देने का मंच भी उपलब्ध कराया है।

सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले निवेश राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और गाजियाबाद तक सीमित रहता था लेकिन हाल ही में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ने सभी मिथकों को तोड़ा है। यूपीजीआइएस के माध्यम से पूर्वांचल के लिए 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक और बुंदेलखंड के लिए 4.29 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

योगी ने निवेशकों को फिर आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उनके निवेश की पूरी सुरक्षा की गारंटी लेती है और निवेश के लिए हुए अनुबंधों के तहत प्रोत्साहन देने के जो भी वादे किए गए हैं, उन्हें वह ससमय पूरा करेगी। योगी ने बर्जर पेंट्स से संडीला में स्किल डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करने का भी अनुरोध किया जिससे कि स्थानीय युवाओं को दक्ष करके उनके लिए रोजगार व स्वरोजगार के अवसर सृजित किए जा सकें।

कार्यक्रम में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास नरेंद्र भूषण और बर्जर पेंट्स के प्रबंध निदेशक व सीईओ अभिजीत राय भी मौजूद थे।

2 views0 comments

Comments


bottom of page