google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सिविल अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे ब्रजेश पाठक, अव्यवस्था देख लगाई फटकार


लखनऊ, 31 मार्च 2022 : डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में गुरुवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक अचानक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां मौके पर मौजूद अस्पताल के निदेशक डा. आनंद ओझा से व्हील चेयर और स्ट्रेचर दिखाने को कहा। यहां पड़ी व्हील चेयर को देखकर उन्होंने तुरंत सही करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने इमरजेंसी का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को एक सप्ताह का वक्त दिया है कि सभी व्यस्थाएं जल्द ठीक कर लें।

बिना सूचना अचानक ही उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के सिविल अस्पताल पहुंचने की खबर मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। टूटी व्हील चेयर देखकर वे भड़क गए। उन्होंने मरीजों को मिलने वाली सामान्य व्यवस्थाओं को भी परखा। साथ ही मरीजों के काम आने वाली सभी जरुरतों को परख रहे थे। इस बीच उनकी नजर टूटी तीन व्हील चेयर पर गई। व्हील चेयर में गद्दी की जगह प्लाई लगी हुई थी उन्होंने निदेशक से कहा कि इन सभी को दुरुस्त कराएं ऐसे व्हील चेयर पर कैसे मरीज बैठ पाएगा।

चिकित्सकों के साथ की बैठकः इसके बाद उप मुख्यमंत्री कारिडोर पहुंचे, वहां पर उन्होंने फैले पड़े सामान को लेकर भी जिम्मेदारों से सवाल किया। इस दौरान मौके पर मौजूद रहे मरीज व तीमारदारों से भी वह रुबरु होते दिखे। कुछ देर अस्पताल के सभी चिकित्सकों व स्टाफ के साथ बैठक करके उनसे भी समस्याओं के बारे में जाना। साथ ही अस्पताल की सभी व्यवस्था को अगले सात दिन के भीतर दुरुस्त करने के आदेश दिए।

बेटी पिता को गोद में लेकर पहुंची थीः एक दिन पूर्व यानी बुधवार को सिविल अस्पताल में बीमार पिता का इलाज कराने आई दो बेटियों की तस्वीर सामने आई थी। चलने में असमर्थ पिता को डाक्टर को दिखाने के लिए बेटी खुद उन्हें गोद मे उठाकर अस्पताल पहुंची थी। इस दौरान अस्पताल में उसे व्हील चेयर या स्ट्रेचर नही मिली थी। फोटो वायरल होते ही डिप्टी सीएम ने इसका संज्ञान लिया और खुद ही व्यवस्थाओं को परखने अचानक से अस्पताल पहुंचे थे।
30 views0 comments