google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

रक्षामंत्री बोले- हमने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया, जानें यूक्रेन संकट पर क्‍या बोले पीएम


नई दिल्ली, 27 फरवरी 2022 : रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को एक बड़ा बयान दिया। मिली जानकारी मुताबिक रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया। दुनिया में शांति कायम करने के लिए इस सिद्धांत का पालन किया जाना चाहिए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बयान के जरिए दुनिया को एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि हमें अपने देश को 'आत्मनिर्भर' बनाने की जरूरत है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के बैरिया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यूक्रेन रूस के बीच गतिरोध को कम करने की दिशा में देश की भूमिका के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा कि भारत दुनिया में शांति चाहता है। यूक्रेन में जो कुछ हो रहा है वह चिंताजनक है। हम चाहते हैं कि शांति बनी रहे। भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया। हमारा मानना है कि विश्व शांति के लिए सभी देशों को इस सिद्धांत का पालन करना चाहिए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूक्रेन में फंसे सभी भारतीयों को लाने के लिए हर संभव कोशिशें की जा रही हैं। इन भारतीयों को सरकार के खर्चे पर देश वापस लाया जाएगा। इसके लिए हमने यूक्रेन के पड़ोसी देशों से उड़ानों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को बस्ती जिले के एक पालिटेक्निक मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने विदेश से रक्षा सामानों को मंगवाने पर जोर दिया। विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों को दूसरे देश पर निर्भर रहना अच्छा लगता है। घोर परिवारवादियों ने देश के रक्षा उद्योग को बर्बाद कर दिया। अब हमारी सरकार यूपी में बहुत बड़ा डिफेंस कारिडोर बना रही है। परिवारवादियों को एक ही बात नजर आती है... वह है कमीशन!
4 views0 comments