google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

‘आत्मनिर्भर भारत में मीडिया की भूमिका’ पर देश के पत्रकारों को जागरुक करेगा CMRA



मीडिया के क्षेत्र राष्ट्रीय विचारों के प्रवाह के लिए पिछले छह साल से कार्यरत मीडिया संगठन सेंटर फॉर मीडिया रिसर्च एंड एनालिसिस अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत मुहिम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो गया है।


सीएमआरए की ऑनलाइन हुई राष्ट्रीय कार्यपरिषद की बैठक में फैसला लिया गया है कि संगठन आत्मनिर्भर भारत में मीडिया की भूमिका को लेकर देशभर में पत्रकारों को जागरूक करने का काम करेगा, जिसके लिए अलग-अलग शहरों में वेबिनार का आयोजन किया जाएगा।



सीएमआरए की राष्ट्रीय कार्य परिषद की बैठक में शामिल सदस्यों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद अब बहुत सी चीजों में बदलाव आएगा और ऐसे में मीडिया को भी अपनी भूमिका का विश्लेषण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मीडिया को नकारात्मकता की जगह सकारात्मकता को आगे बढ़ाना चाहिए। साथ ही आरएसएस समेत देश में अलग-अलग संगठनों द्वारा किया जाए रहे सकारात्मक कार्यों को देश की जनता के सामने रखना चाहिए। श्री नरेंद्र कुमार ने कहा कि मीडिया को समाज में स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभानी चाहिए।


बैठक में सीएमआरए के राष्ट्रीय संयोजक श्री रविंद्र चौधरी ने कहा कि कोरोना के इस दौर में आज भारत के सामने अनेक चुनौतियां है। लेकिन इन चुनौतियों से पार पाने का सिर्फ एक ही मंत्र है और वह है आत्मनिर्भर भारत। ऐसे में मीडिया जगत के साथ पूरे देश को एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान को सार्थक करने में जुटा होगा।


बैठक में सीएमआरए कार्य परिषद सदस्य एवं पूर्व लोकसभा सांसद श्री प्रदीप गांधी ने अपने विचार रखे और कहा कि सीएमआरए के बैनर तले देश के कोने-कोने में पत्रकारों को आत्मनिर्भर भारत मुहिम से जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा।




सीएमआरए कार्य परिषद की बैठक का संचालन महासचिव श्री एस प्रभात ने किया। जबकि बैठक में कार्यपरिषद के सदस्य घनश्याम भट्टर, विक्रम मित्तल, संदीप अग्रवाल, ब्रिजेश श्रीवास्तव, विक्रम बंसल, वैभव कपूर, योगेश प्रभू, महेश तिवारी, हेमंत जैन, अशीता दधीच, चेतन शर्मा, दिव्या वर्मा, अरुण कुमार, गोपालजी, मनीष कुमार, अखिल कुमार एवं प्रांशू ने हिस्सा लिया।


टीम स्टेट टुडे


39 views0 comments