google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

दिल्ली और यूपी में आतंकी हमले का खतरा, तीन आतंकी हथियारों के साथ घुसे



सूत्रों के हवाले से खबर है कि देश की राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ फिर खतरे में हैं। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के 3 आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में प्रवेश कर चुके हैं। इन आतंकियों के निशाने पर दिल्ली, लखनऊ, अयोध्या, वाराणसी और कई वीवीआइपी लोग हैं। इसके साथ ये तीनों आतंकी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों और महत्वपूर्ण स्थलों को भी अपना निशाने बना सकते हैं। भारत में तबाही मचाने मकसद से घुसे जैश-ए-मुहम्मद के इन तीन आतंकियों के नाम गुलजान, जुमान खान और शकील अहमद बताया जा रहा है। तीनों जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के करीबी हैं।


ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के रास्ते से भारत में घुसे हैं। तीनों के पास अफगानिस्तान पहचान के दस्तावेज हैं। इन आतंकियों को 2 कश्मीरी गाइड कर रहे हैं।


ये आतंकी बस, कार और टैक्सी से जम्मू-कश्मीर के रास्ते दिल्ली में घुसने की तैयारी में हैं। अगर ये दिल्ली में ना घुस पाए तो फिर ये उत्तर प्रदेश का रुख कर सकते हैं। इस बात की भी संभावना है कि त्योहार के मौसम में आतंकी बड़ा हमला कर सकते हैं। इससे पहले जून महीने में भी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया था। तब जानकारी मिली थी कि जम्मू-कश्मीर से दिल्ली में 4 से 5 आतंकी घुसे हैं। इसके बाद से लगातार दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है।


टीम स्टेट टुडे



{{count, number}} view{{count, number}} comment
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0