google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा कोरोना, 11 क्वारंटीन



कोरोना वायरस की दस्तक अब राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गई है। प्रेसिडेंट एस्टेट में अपने परिवार के साथ रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद से पूरे राष्ट्रपति भवन परिसर में हड़कंप मच गया है। उससे बड़ी चिंता की बात यह है कि महिला का पति राष्ट्रपति भवन में ही काम करने वाले अंडर सेक्रेट्री लेवल के एक आईएएस अधिकारी के दफ्तर में काम करता था। इसे देखते हुए अधिकारी ने एहतियातन खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला को उपचार के लिए आरएमएल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जबकि उसके पति और परिवार के अन्य सदस्यों के अलावा पड़ोस के दो अन्य घरों में रहने वाले कुल 11 लोगों को भी होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दे दिया गया है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति भवन परिसर में काम करने वाले 100 से ज्यादा सफाईकर्मी, माली व देखरेख करने वाले अन्य लोग भी इस दौरान महिला के पति के संपर्क में आए थे। उन सबको भी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। इस मामले के सामने आने के बाद राष्ट्रपति भवन में भी सतर्कता और बढ़ा दी गई है।

सास के संपर्क में आने से महिला को हुआ कोरोना संक्रमण


प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रेसिडेंट एस्टेट में रहने वाली जिस महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उसकी सास की पिछले दिनों कोरोना के चलते ही मौत हो गई थी। वह बाड़ा हिंदूराव इलाके में रहती थीं। बताया जा रहा है कि कोरोना पीड़ित अपनी सास के संपर्क में आने की वजह से ही महिला भी कोरोना की चपेट में आ गई। तबीयत खराब होने और कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद महिला का टेस्ट किया गया और जब रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो पूरे प्रेसिडेंट एस्टेट में यह खबर आग की तरह फैल गई।

कोरोना पॉजिटिव महिला को अस्पताल में शिफ्ट किया गया


जिसके बाद आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अमला यहां पहुंचा और महिला व उनके परिवार के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन किया गया। हालांकि महिला की बेटी में भी कोरोना के हल्के लक्षण देखे गए थे, लेकिन उसकी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। महिला में भी कोरोना के हल्के लक्षण ही देखे गए थे, जिसके बाद उसे बिड़ला मंदिर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया था, मगर अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।


टीम स्टेट टुडे

6 views0 comments