google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

IPS Anupam Kulshrestha ने कार्यभार संभाला, पुलिस कप्तानों को दिए सख्त निर्देश


आगरा, 23 अगस्त 2023 : आगरा की अपर पुलिस महानिदेशक अनुपम कुलश्रेष्ठ ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद मंगलवार को जोन के सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी किए। इसमें उन्होंने गोवंश की तस्करी पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने और महिला व बच्चों के साथ होने वाले अपराधों में संवेदनशील होकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जुलूस, धार्मिक यात्राओं के दौरान अतिरिक्त सजगता बरतें।

आगरा जोन के पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ ने मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, कासगंज, हाथरस, अलीगढ़ जिलों के पुलिस अफसरों को दिए निर्देश में कहा है कि गोवध व गोतस्करी किसी भी दशा में नहीं हो पाए। महिलाओं व बालिकाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों में तत्काल अभियोग दर्ज करके पीड़िता के बयान, चिकित्सकीय परीक्षण कराएं जाएं। फुट पेट्रोलिंग को बढ़ाने के लिए पुलिसकर्मी क्षेत्रीय लोगों के साथ समन्वय बढ़ाकर बीट पुलिसिंग को जीवंत करें।

लोगों की समस्याएं सुनें पुलिसकर्मी

एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ ने कहा कि कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पुलिसकर्मी नियमित रूप से अपनी बीट में जाकर लोगों की समस्याएं सुनें। आपरेशन कनविक्शन के तहत अपराधियों को सजा दिलाने के लिए ठोस पैरवी करें। साइबर फ्राड के मामलों में वैज्ञानिक ढंग से साक्ष्य संकलन करके कार्रवाई करने, हड़पी हुई धनराशि की बरामदगी करने और ऐसे अभियुक्तों के प्रकाश में आने पर उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने, गैंग के रूप में दर्ज करने की कार्रवाई करें। एडीजी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों व एक्सप्रेस वे पर रात्रि में गश्त को प्रभावी बनाने को कहा है। इसके अलावा वर्षा ऋतु के दौरान घुमंतू अपराधियों पर खास नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

26 views0 comments

Comments


bottom of page