google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

पीएम मोदी भी नहीं जानते थे अपने नाम का ये राज़, शिवराज ने पर्दा उठाया



मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का अर्थ बताया है। चौहान ने मोदी शब्द के चार अक्षरों के मतलब निकालकर प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व के बारे में बताया है।



शिवराज ने कहा कि मोदी नाम में एक मंत्र छिपा है। मोदी शब्द में एम का मतलब है मोटिवेशनल। प्रधानमंत्री देश को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हम सबको प्रेरित करते हैं। ओ से तात्पर्य ऑपरच्युनिटी से है। इसका मतलब है कि पीएम देश के संसाधनों में छिपे नए अवसरों को सामने लाते हैं। मोदी नाम में शामिल डी का मतलब है डायनामिक लीडरशिप। इसका संबंध प्रधानमंत्री की सुघड़ नेतृत्व क्षमता से है। मोदी शब्द के अंतिम अक्षर आई से तात्पर्य है इंस्पायर। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रधानमंत्री देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सबको प्रोत्साहित करते हैं।


सीएम चौहान ने मोदी सरकार के दूसरे शासनकाल का एक साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की। इससे पहले राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान भी चौहान ने पीएम के नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा की थी। चौहान ने कहा था कि मोदी के नेतृत्व क्षमता का ही नतीजा है कि भारत कोरोना वायरस के कहर को नियंत्रित करने में सफल रहा है और जल्दी ही इससे छुटकारा भी मिल जाएगा।


टीम स्टेट टुडे

20 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0