google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी में 98 सांगठनिक जिलों के 50 प्रतिशत जिलाध्यक्षों को बदलने की तैयारी में BJP


लखनऊ, 22 जुलाई 2023 : Lok Sabha Election 2024 भाजपा की सांगठनिक गतिविधियों की थाह लेने शनिवार को राजधानी आ रहे पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष पार्टी में जिला स्तर पर संगठन में होने वाले बदलाव पर भी प्रदेश नेतृत्व से चर्चा करेंगे। जिला स्तर पर सांगठनिक फेरबदल इस माह के अंत तक संभावित है।

आगामी लोक सभा चुनाव में प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतना भाजपा का लक्ष्य है। पार्टी की कोशिश है कि किसी अन्य राज्य में यदि कुछ सीटों का नुकसान हो तो उसकी भरपाई सर्वाधिक लोक सभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश से हो जाए। इस महत्वाकांक्षी लक्ष्य के दृष्टिगत भाजपा प्रदेश और क्षेत्र के बाद अब जिला स्तर पर संगठन को चुस्त दुरुस्त करना चाहती है।

इसी कड़ी में पार्टी अपने लगभग 50 प्रतिशत सांगठनिक जिलों के जिलाध्यक्षों को बदलने की तैयारी कर रही है। जिलाध्यक्षों को बदलने के लिए जिलों में भेजे गए पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट और नामों के पैनल प्रदेश महामंत्री (संगठन) को प्राप्त हो चुके हैं।

इन नामों के पैनल में से नए जिलाध्यक्ष का नाम तय करने के लिए कवायद शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति में पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की मंजूरी शामिल होगी। चूंकि इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) का लखनऊ आगमन हो रहा है, इसलिए इस विषय पर उनसे प्रदेश नेतृत्व की चर्चा भी होगी।
प्रदेश पदाधिकारियों और प्रदेश महामंत्रियों के साथ उनकी अलग-अलग बैठकों में भी इस विषय पर चर्चा होने की संभावना है। बीएल संतोष भाजपा की इंटरनेट मीडिया के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे। पार्टी के पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के संदर्भ में भी बैठक करेंगे।
0 views0 comments

Comments


bottom of page