google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कल से सीएम योगी का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा, देगें 125 करोड़ की सौगात


लखनऊ, 1 अगस्त 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन अगस्त को महानगर के नागरिकों को 125 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। योगिराज गंभीरनाथ प्रेक्षागृह से मुख्यमंत्री इलेक्ट्रिक बस, टूरिस्ट बस, कूड़ा उठाने के लिए खरीदे गए 25 वाहनों को भी रवाना करेंगे। नगर निगम में बने डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। कमांड सेंटर के नंबर 1533 पर फोन कर लोग सफाई से जुड़ी शिकायत कर सकेंगे।

तारामंडल के योगिराज गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा आयोजन

तीन अगस्त को मुख्यमंत्री को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार मेला व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने आना है। पहले नगर निगम का लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम भी वहीं पर निर्धारित किया गया था। अब नगर निगम का कार्यक्रम योगिराज गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा।

इन वाहनों को दिखाएंगे हरी झंडी

वाहन - लागत

25 कूड़ा उठाने वाले वाहन 1.50

दो जेटिंग मशीन 1.32

10 इलेक्ट्रिक बस 8.70

दो टूरिस्ट बस 2.92

नोट- लागत करोड़ में

कमांड सेंटर से रखी जाएगी वाहनों पर नजर

नगर निगम में इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) के कार्यालय के बगल में डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (डीसीसीसी) से नगर निगम के वाहनों पर भी नजर रखी जाएगी। सफाई से जुड़ी शिकायत के साथ ही अतिक्रमण, नाला सफाई, खराब सड़क, पथ प्रकाश आदि के बारे में टोल फ्री नंबर 1533 पर बताया जा सकता है। कंट्रोल रूम में तैनात आपरेटर शिकायतों को सुनकर उन्हें पोर्टल पर अपलोड करेंगे और अफसरों को जानकारी देंगे। डीसीसीसी में आने वाली शिकायतों की रोजाना समीक्षा की जाएगी। शिकायतों का निस्तारण समय से न होने पर जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। सेंटर खोलने का उद्देश्य नागरिकों को अपनी शिकायत लेकर इधर-उधर भटकने से बचाना है।

यह है सीएम का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर दो अगस्त को गोरखपुर आएंगे। नाग पंचमी के अवसर पर आयोजित होने वाले विराट कुश्ती दंगल के विजेताओं को सम्मानित करेंगे। तीन अगस्त को आयोजित रोजगार मेला में आए युवाओं को प्रोत्साहित करेंगे और नगर निगम की 125 करोड़ रुपये की 86 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। उसी दिन शाम को लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

इन कार्यक्रमों में भी लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री के दो अगस्त को दोपहर तक गोरखपुर आने की संभावना है। गोरखनाथ मंदिर में आयोजित कुश्ती दंगल में गोरखपुर केसरी, गोरखपुर कुमार, वीर अभिमन्यु खिताब के विजेता पहलवानों को सम्मानित करेंगे। नाग पंचमी के अवसर पर जिला कुश्ती संघ की ओर से पिछले कई वर्षों से कुश्ती दंगल का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। तीन अगस्त को सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम में आए लोगों की समस्याएं सुनेंगे। उसके बाद आइटीआइ, कौशल विकास मिशन, पालिटेक्निक एवं सेवायोजन विभाग द्वारा मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में सुबह 11 बजे से आयोजित रोजगार मेला में आए युवाओं को संबोधित करेंगे।

दस हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

इस मेला में 40 कंपनियां करीब 10 हजार युवाओं को रोजगार प्रदान करेंगी। मुख्यमंत्री यहां से दोपहर 12 बजे रवाना होंगे और 12.15 बजे योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह पहुंचेंगे और नगर निगम की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। दिव्यांग सशक्तीकरण विभाग की ओर से मुख्यमंत्री दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित भी करेंगे। विभिन्न योजनाओं में अच्छा काम करने वालों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री के लखनऊ के लिए रवाना होने की संभावना है।

2 views0 comments

Comentarios


bottom of page