google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

विनय पाठक मामले में एसटीएफ ने शासन को सौंपी रिपोर्ट


लखनऊ, 05 जनवरी 2023 : भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों से घिरे कानपुर स्थित छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.विनय पाठक के विरुद्ध दर्ज मुकदमे की सीबीआइ जांच की सिफारिश के बाद एसटीएफ ने प्रकरण में अब तक की गई जांच का ब्योरा शासन को सौंपा है।

सूत्रों का कहना है कि शासन ने जांच के बिंदुओं, अब तक हुई कार्रवाई तथा जुटाए गए साक्ष्यों की रिपोर्ट मांगी थी। हालांकि सीबीआइ ने अब तक इस मामले की जांच अपने हाथ में नहीं ली है। सीबीआइ ने एसटीएफ से इसे लेकर कोई संपर्क भी नहीं साधा है। भ्रष्टाचार के मामले में लखनऊ कमिश्नरेट के इंदिरानगर थाने में 26 अक्टूबर, 2022 को विनय पाठक व फर्म संचालक अजय मिश्रा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। यह एफआइआर डेविड मारियो की ओर लिखाई गई थी।

शासन ने प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंपी थी। एसटीएफ ने एफआइआर दर्ज होने के तत्काल बाद विनय पाठक के करीबी अजय मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद दो अन्य आरोपित अजय जैन व संतोष कुमार पकड़े गए थे। एसटीएफ मामले में जल्द आरोपपत्र दाखिल करने की तैयारी में थी। एसटीएफ ने विनय पाठक को तीन बार नोटिस देकर बयान के लिए बुलाया था पर वह नहीं आए थे। इधर, चार दिन पूर्व प्रकरण की सीबीआइ जांच कराए जाने की संस्तुति के बाद एसटीएफ की पड़ताल के कदम थम गए हैं।

0 views0 comments

Comments


bottom of page