chandrapratapsingh

Sep 24, 20231 min

सावधान! अब घरेलू बिजली मीटर कनेक्शन पर किया व्यावसायिक काम तो मिलेगी यह सजा

लखनऊ, 24 सितंबर 2023 : अब अगर घरेलू कनेक्शन पर आब कर्मशियल बिजली का इस्तेमाल करेंगे तो कनेक्शन तो कटेगा ही साथ ही भारी भरकम जुर्माना भी अदा करना होगा। इसको लेकर बिजली विभाग पूरी तरह से कमर कस चुका है। लखनऊ से टीम हर जिले में जाकर जांच भी कर रही है। बिजली बकायेदारों के खिलाफ पावर कार्पोरेशन के अधिकारियों ने कैंप लगा कर बड़ी संख्या में बिजली विच्छेदन कर राजस्व की वसूली की और चेकिंग अभियान चलाया।

बिजली विभाग द्वारा फूला गांव में शनिवार को विद्युत कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 89 उपभोक्ताओं का बिजली विच्छेदन व एक लाख 69 हजार रुपये राजस्व की वसूली की गई। लखनऊ शक्ति भवन से आए नोडल अधिकारी अधिशाषी अभियंता संदीप यादव ने मीटर रीडिंग की बारीकी से जांच की। जिसमें सभी मीटरों की रीडिंग सही पाई गई।

घरेलू कनेक्शन पर व्यावसायिक कार्य करने पर होगा भारी जुर्माना

चेकिंग के दौरान तिलोई चौराहे पर तीन उपभोक्ता घरेलू कनेक्शन पर व्यावसायिक कार्य करते पाए गए। विद्युत उपखंड अधिकारी अभिषेक मल्ल ने बताया की जांच प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। जिन उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया है राजस्व जमा करने के बाद फिर से उनका कनेक्शन जोड़ दिया जाएगा। इस दौरान अधिशाषी अभियंता अमित मौर्य, समद, मीटर रीडर मोहित यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

    00
    0