chandrapratapsingh

Feb 1, 20221 min

कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया पर लखनऊ में केमिकल अटैक, बाल-बाल बचे

लखनऊ, 1 फरवरी 2022 : कांग्रेस के स्टार प्रचारक और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर मंगलवार को कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक युवक ने केमिकल फेंक दिया। इससे कन्हैया तो बाल-बाल बच गए लेकिन दो कार्यकर्ताओं पर केमिकल पड़ गया। पुलिस ने दोनों को सिविल अस्पताल पहुंचाया है।
 

 
कार्यकर्ताओं ने आरोपी युवक को मौके पर ही दबोच लिया और उसकी जमकर पिटाई भी की। डीसीपी सेंट्रल राघवेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है। मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। माल एवेन्यू इलाके में स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मंगलवार को पार्टी के स्टार प्रचारक और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार का एक कार्यक्रम था। दोपहर करीब 1:00 बजे कन्हैया कुमार वहां पहुंचे। तभी पहले से मौजूद एक युवक ने चिल्लाते हुए कन्हैया को देशद्रोही कहते हुए बोतल से कोई तरल पदार्थ उनकी तरफ से फेंका।
 

 
तरल पदार्थ कन्हैया पर तो नहीं पड़ा लेकिन वहां मौजूद कांग्रेसी कार्यकर्ता सोजब हुसैन और सफदर अब्बास पर पड़ा। एडीसीपी सेंट्रल राघवेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि तरल पदार्थ फेंकने वाले देवांश बाजपेयी को पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
 
    50
    0