statetodaytv

Sep 30, 20212 min

कानपुर पहुंचे सीएम योगी दिवंगत मनीष गुप्ता के परिजनों से मिले, शहर को दीं कईं सौगात

कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक रुप से कहा कि मनीष गुप्ता हत्याकांड गोरखपुर की दुखद घटना के आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे। सीएम बोले कि परिवार की पीड़ा के साथ हम जीवन पर्यंत जुड़े रहेंगे।

जनसभा मैदान में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि नवम्बर के अंत तक मेट्रो चलाने की कोशिश करेंगे। कानपुर नई आभा के साथ देश में उभर रहा है। यहां मेट्रो के साथ विशालकाय हवाई टर्मिनल भी होगा। कानपुर के विकास पर बोले कि शहर में अब अत्याधुनिक तोप बनेंगी। 300 एकड़ जमीन में डिफेंस कॉरिडोर बनेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरवासियों को 556.07 करोड़ रुपये के कार्यों की सौगात दी। उन्होंने 28 कार्यों का लोकार्पण और 17 कार्यों का शिलान्यास किया। मंच से रिमोट दबाकर मुख्यमंत्री ने शिलापट्टा का पर्दा हटाया तो जय- जय श्रीराम का नारा गूंज उठा। कार्यक्रम समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री ने तेजी से विकास कार्य कराने का आदेश भी अधिकारियों को दिया। उन्होंने रमईपुर में प्रस्तावित मेगा लेदर क्लस्टर परियोजना के बारे में भी जाना। इस परियोजना का शिलान्यास भी जल्द ही मुख्यमंत्री के हाथों कराया जाएगा, क्योंकि मुख्यमंत्री ने खुद रुचि लेकर इसे भारत सरकार से मंजूरी दिलाई है।

मुख्यमंत्री ने सभा समाप्ति के बाद अधिकारियों को तेजी से विकास कार्यों को कराने के आदेश दिए।

विकास नगर में 438 करोड़ रुपये से बनाई गई सिग्नेचर ग्रीन सिटी , फूलबाग में 70.66 करोड़ रुपये से बनाई गई मल्टीलेबल पार्किंग को भी उन्होंने जनता को सौंपा। 1,72,84000 रुपये से डीएवी कालेज के अटल द्वार और थियेटर के सुंदरीकरण कार्य, आइटीआइ पांडु नगर में 3,26,35,000 रुपये और आइटीआइ लालबंगला के 6,86,43, 000 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही कई सड़कों के निर्माण कार्य का लोकार्पण मुख्यमंत्री ने किया। उन्होंने कहा कि नवंबर के अंत तक हम लोग मेट्रो का संचालन भी प्रारंभ करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद कानपुर का नक्शा बदला गया है।

टीम स्टेट टुडे

    100
    0