google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

क्या तीन दिसंबर को इस राज्य में नहीं होगी काउंटिंग?


मिजोरम, 1 दिसंबर 2023 : मिजोरम एनजीओ समन्वय समिति (NGOCC) के सदस्यों ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए प्रस्तावित मतमगणना की तारीख बदलने की मांग करते हुए शुक्रवार को राज्यभर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन राज्य की राजधानी आइजोल और अन्य जिलों के मुख्यालयों पर किया गया।

एनजीओसीसी प्रभावशाली सेंट्रल यंग मिजो एसोसिएशन (CYMA) और मिजो जिरलाई पावल (MZP) समेत प्रमुख नागरिक सामाजिक संगठनों और छात्र निकायों का समूह है। राज्य में आगामी तीन दिसंबर को मतगणना होनी है।

क्या कुछ बोले NGOCC के अध्यक्ष?

राजभवन के निकट रैली को संबोधित करते हुए एनजीओसीसी अध्यक्ष लालमछुआना ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार के दिन होनी है। यह दिन राज्य के बहुसंख्यक ईसाई समुदाय के लिए बेहद पवित्र है।

उन्होंने कहा कि एनजीओ, राजनीतिक दलों और चर्चों की कई अपील के बावजूद चुनाव आयोग मुद्दे पर चुप्पी साधा हुआ है। अभी हाल ही में एनजीओसीसी के प्रतिनिधिमंडल ने मुद्दे पर चर्चा करने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

लालमछुआना ने राजनीतिक दलों से की अपील

लालमछुआना ने राजनीतिक दलों से मतगणना के दिन कार्यालय बंद रखने और उम्मीदवारों-पार्टी प्रतिनिधियों से विरोध स्वरूप रविवार को मतगणना केंद्र पर नहीं पहुंचाने का अनुरोध किया। इधर, अधिकारियों ने रविवार को ही मतगणना कराने की बात कही।

1 view0 comments

Comments


bottom of page