google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

31 करोड़ से अधिक को कोविड कवच देने वाला देश का पहला राज्य यूपी


प्रयागराज, 23 अप्रैल 2022 : कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में इस महामारी से बचने के उपाय को लेकर विश्व भर में चर्चा का विषय बने उत्तर प्रदेश ने सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश के 31 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड का सुरक्षा कवच दे दिया है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों को सुरक्षा कवच देने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है।

भारत में सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी अंकुश लगाने के साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन में भी बड़ा मुकाम प्राप्त किया है। ट्रैक, टेस्ट तथा ट्रीट का सीएम योगी आदित्यनाथ का फार्मूला बेहद कारगर साबित हुआ। इसके खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार मिशन मोड में उतरी और प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट मोड पर करने के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी बेहद सक्रिय होकर फील्ड में उतरे। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमितों को आइसोलेट करने के साथ ही उनकी चिकित्सा की व्यवस्था करने के अलावा वैक्सीनेशन पर भी पूरा जोर दिया।

वैक्सीनेशन के पहले चरण यानी बुजुर्ग तथा बीमार लोगों को टीका का सुरक्षा कवर देने के दौर से ही शीर्ष पर रहे उत्तर प्रदेश ने देश में सर्वाधिक लोगों का टीकाकरण करने का भी गौरव प्राप्त किया है। हर चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलों में जाकर टीकाकरण के अभियान की समीक्षा भी की थी।

उत्तर प्रदेश शनिवार को देश में सर्वाधिक लोगों को कोविड का सुरक्षा कवज देने वाला राज्य बन गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस उपलब्धि पर ट्वीट भी किया है। उन्होंने का कि आज उत्तर प्रदेश 31 करोड़ से अधिक कोविड डोज का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है। यह 'जीवन-रक्षक' उपलब्धि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन व स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिबद्धता का प्रतिफल है। कोरोना पर विजय हेतु आप भी अवश्य लगवाएं 'टीका जीत का'।
7 views0 comments

תגובות


bottom of page