google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

रामगंगा में स्नान करते समय 6 डूबे:2 चचेरे भाइयों समेत 5 की मौत


बरेली, 31 मई 2023 : बरेली में मंगलवार को राम गंगा दशहरा पर्व पर स्नान करते समय दो अलग-अलग स्थानों पर डूबने से 5 लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा बरेली के भमोरा थाना क्षेत्र में हुआ। रामगंगा के मुड़किया घाट पर ज्येष्ठ दशहरा मेले के दौरान भारी भीड़ उमड़ी थी। यहां आसपास के गांवों से श्रद्धालु स्नान को आए थे। स्नान करने के दौरान चार किशोर गहरे पानी में डूब गए।

इनमें से गौसगंज गांव निवासी सुमित को बचा लिया गया। जबकि गौसगंज निवासी अनुज, इसके चचेरे भाई अरविंद की मौत हो गई। इनके साथ नहा रहे कीरतपुर गांव निवासी छोटू की भी डूबने से मौत हो गई। छोटू की उम्र 11 साल है। अन्य दो की उम्र 15 से 16 साल है।

दूसरी घटना सिरौली थाना क्षेत्र के गोपालपुर रामगंगा घाट की है। यहां रामगंगा में डूबने से आकाश और हरेंद्र की मौत हो गई। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि मौके पर पहुंचकर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। एक किशोर को बचा लिया गया।

गांव से एक साथ स्नान करने गए थे श्रद्धालु

बरेली के गौसगंज गांव से श्रद्धालु रामगंगा में स्नान करने के लिए अपने वाहनों से गए थे। इसमें महिलाएं भी शामिल थीं। जिसमें ट्रैक्टर ट्राली और बाइकों से भी लोग दशहरा पर्व पर रामगंगा पर्व पर गए। इनमें से गौसगंज गांव निवासी सुमित (16 साल) को बचा लिया गया। जबकि गौसगंज निवासी अनुज (16 साल) इसके चचेरे भाई अरविंद (15 साल) की मौत हो गई। इनके साथ नहा रहे कीरतपुर गांव निवासी छोटू (11 साल) की भी डूबने से मौत हो गई।

गोपालपुर रामगंगा घाट पर 2 युवकों की मौत

सिरौली थाना क्षेत्र के गोपालपुर रामगंगा पर रामगंगा में डूबने से आकाश (19 साल) और हरेंद्र ( 21 साल) की मौत हो गई। हरेंद्र और आकाश बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के गरगांवा गांव के रहने वाले थे। दोनों आपस में दोस्त थे।

बताया जा रहा है कि रामगंगा में नहाते समय दोनों गहरे पानी में चले गए। जब दोनों डूबने लगे तो किनारे पर मौजूद श्रद्धालुओं ने शोर मचाना शुरू किया। लेकिन, देखते ही देखते दोनों गहरे पानी में डूब गए। जब तक दोनों को निकाला गया तो बेहोशी की हालत में थे। अस्पताल ले जाते समय दोनों की मौत हो गई।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

हादसे की सूचना पर पीएसी के गोताखौर और पुलिस भी मौके पर पहुंची। जहां परिवार के लोगों का रोकर बुरा हाल था। श्रद्धालुओं की माैत के बाद घाट पर अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद स्नान के लिए पहुंचे श्रद्धालु अपने घरों की तरफ लौट गए। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि एक किशोर के परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है। अन्य का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

8 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0