google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Bijnor में हादसा, नहर में गिरी स्कूली बच्चों से भरी बस



बिजनौर, 2 अगस्त 2023 : अलियापुर में बच्चों से भरी एक स्कूल बस बुधवार दोपहर पोषक नहर में गिर गई। हादसे में एक आठ वर्षीय छात्र की मौत हो गई, जबकि 12 से अधिक घायल हो गए उन्हें अलग- अलग अस्पतालों में उपचार कराया जा रहा है। चालक बस छोड़कर फरार हो गया। अभिभावकों ने मृतक बच्चे के शव को लेकर थाने पर हंगामा शुरू कर दिया है। पुलिस उन्हें समझाने में जुटी है। अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं।

हादसा पोषक नहर के अलियापुर गांव का है। बुधवार दोपहर एनएस इंटरनेशनल स्कूल सदाफल की एक बस छुट्टी के बाद करीब 22 बच्चों को छोड़ने जा रही थी। बस पोषक नहर के पास अलियापुर गांव के लिए मुड़ी तो गड्ढे से बचाते समय कई फिट नीचे नहर में गिर गई। हादसे के बाद बस में सवार बच्चों में चीख-पुकार मच गई।
आसपास लोगों ने हादसे की जानकारी अन्य ग्रामीणों व पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही अलियापुर गांव के ग्रामीण सहित आसपास के गांव के ग्रामीण भी मौके की ओर दौड़ पड़े । थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव चौधरी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से बचाव कार्य करते हुए सभी घायल बच्चों को बाहर निकलवाया।

हादसे में 12 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें आनन-फानन में अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। हादसे में घायल गांव अलियापुर निवासी आठ वर्षीय छात्र लक्की पुत्र महेश उर्फ कलवा की उपचार अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। छात्र की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

वहीं अन्य गंभीर रूप से घायल बच्चों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है। घटना के बाद बस चालक मौके से फरार बताया जा रहा है। वहीं स्वजन व ग्रामीण लक्की का शव लेकर स्योहारा थाने पहुंच गए हैं। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया है। पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास कर रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय बस का ड्राइवर नशे में था और उसी की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है।

पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस वक्त नहर में पानी नहीं थे। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि किसी वाहन को बचाते समय नहर के पटरी से बस नीचे गिर गई। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। बस चालक की तलाश की जा रही है। उधर, एनएस इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन नहीं उठा है।


0 views0 comments

Comments


bottom of page