google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

जनेश्वर मिश्र की जयंती पर लखनऊ में अखिलेश बोले- तिरंगा के साथ दंगा भी फैला सकती है BJP


लखनऊ, 5 अगस्त 2022 : प्रख्यात समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा गंभीर आरोप जड़ा है। लखनऊ के जनेश्वर मिश्रा पार्क में अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के बाद मीडिया को भी संबोधित किया।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा तिरंगा यात्रा के साथ साथ दंगा फैलाना भी फैला सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में कई ऐसी घटना भी करा सकती है जिससे समाज मे दूरियां बन जाएं। अखिलेश ने कहा कि आपको याद होगा कि कासगंज में भाजपा के लोगों ने तिरंगा यात्रा के नाम पर हिन्दू मुस्लिम का दंगा करवाया था।

भाजपा की तिरंगा यात्रा दिखावा

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की तिरंगा यात्रा दिखावा है। इसके जरिये भाजपा दंगा भी करा सकती है।भारतीय जनता पार्टी जिस संगठन से निकली है उसने कभी तिरंगा नही फहराया। आप सबसे बड़ा तिरंगा देखोगे तो यह जनेश्वर मिश्र पार्क में लगा है। समाजवादियों ने जनेश्वर मिश्र पार्क के साथ कई जगह तिरंगा झंडे लगाए। भारतीय जनता पार्टी के लोग तो केवल धोखा देने का काम करते हैं।

बांटकर के राज करती है भाजपा

अखिलेश यादव ने कहा कि पूरे देश को यह बात समझनी चाहिए कि भाजपा तो आरएसएस की पॉलिटिकल विंग है। आरएसएस का इतिहास देखेंगे तो बरसों बरस तक आरएसएस ने भारत का झंडा अपने स्थान पर नहीं लगाया है। भाजपा हमेशा बांटकर के राज करती है। वो (बीजेपी) जानते हैं कि डिप्टी सीएम को आगे करके उनके पिछड़े होने का लाभ उठाइए। भाजपा की सरकार में सबसे ज्यादा अगर धोखा हुआ है तो वह पिछड़े, दलित और मुसलमानों के साथ हुआ है।

पिछली भाजपा सरकार ने कुछ नही किया

अखिलेश यादव ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने कुछ नही किया। तीन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी तो अभी बनी नहीं है। महिलाएं भी सुरक्षित नही हैं, प्रदेश में साइबरफ्रॉड सबसे अधिक है। यहां पर कौन यहां निवेश करेगा। उन्होंने कहा कि लखनऊ में जो लुलु माल जो खुला है यह भी तो समाजवादियों की देन है। भाजपा तो अब प्रचार एजेंसियों का सहारा ले रही है। अगर इन लोगों ने कुछ काम किया होता तो इनका काम दिखता।

उन्होंने कहा कि जालौन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। वह तो बारिश में पूरा बन्द करना पड़ा। प्रधानमंत्री ने जिस 15 हजार करोड़ रुपए के बुंदेलखंड एक्सपेसवे का उद्घाटन किया वह ढह गया। उन्होंने कहा कि भाजपा क्या बुंदेलखंड एक्सपेसवे मे घटिया निर्माण की भी ईडी और सीबीआई जांच कराएगी।

वाराणसी जेल से एमएलसी बाहुबली ब्रजेश सिंह के रिहा होने पर अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार के लोग तीन से चार घंटे वाराणसी जेल में उसके साथ बैठते थे, अब बाहर बैठेंगे। इस सरकार ने तो दूध पर भी टैक्स लगा दिया है। अभी गोरखपुर में मुख्यमंत्री जी ने बाल्टी भरके दूध चढ़ाया। अब हम आप पैकेट का दूध चढाएंगे तो जीएसटी देना होगा। सरकार जन्माष्टमी भी नही मनाना देना चाहती है।

जाति जनगणना कराने का काम किया जाएगा

अखिलेश यादव ने कहा कि हम समाजवादी लोग आज छोटे लोहिया को याद करते हुए संकल्प लेते हैं कि आने वाले समय मे जाति जनगणना कराने का काम किया जाएगा। जब कभी समाजवादी सरकार बनेगी तो प्रदेश तथा देश में जातिगत जनगणना कराई जाएगी। अखिलेश यादव ने कहा कि देश मे इतनी महंगाई है। इसे कम करने के लिए क्या हो रहा है। इतनी बेरोजगारी है उसे कैसे कम करेंगे। देश के 22 करोड़ नौजवानों ने फॉर्म भरे, नोकरी लाखों को मिली। यूपी में लाखों लोग अग्निवीर की भर्ती देखने जा रहे हैं। नोकरी कितनो को मिलेगी हजार या दो हजार को। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विधान परिषद सदस्य उप चुनाव में कीर्ति कोल का नामांकन रद होने में हमारे कार्यालय से चूक हुई है। उसे दिखा रहे हैं।

0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0