google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

अमेठी में राहुल बोले-हां, मैं मानता हूं 70 साल में एक काम नहीं हुआ, पर...


अमेठी, 25 फरवरी 2022 : जगदीशपुर के थौरी में आयोजित जनसभा में शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री वोट लेने के लिए झूठ बोलते हैं। उन्होंने 2014 के चुनाव में किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया। 2019 में तरह- तरह के सपने दिखाए। किसानों के लिए तीन काला कानून लागू कर दिया। मैंने अमेठी में जिस फ़ूड पार्क सपना देखा था, वह छत्तीसगढ़ सरकार ने पूरा कर दिया। वहां हर जिले में एक फूडपार्क है। जहां किसान अपनी उपज ले जाकर बेचते हैं। उन्हें धान का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 25 सौ रुपये दिए जाते हैं।

70 साल में अडानी, अंबानी के लिए कुछ नहीं किया

राहुल गांधी पीएम मोदी को रोजगार मुद्दे पर घेरते हैं। कहते है कि वह जब यूपी में आते हैं तो युवाओं से इस मसले पर बात नहीं करते। कहते हैं कि 70 साल में उत्तर प्रदेश में कुछ नहीं हुआ। हां, मैं मानता हूं , एक काम नहीं हुआ, वह है अडानी, अंबानी के लिए कुछ नहीं किया गया।

रोजगार नहीं तो शिक्षा का लाभ नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि हर माता- पिता सपना देखते हैं कि बच्चे को शिक्षा देदी तो रोजगार मिल जाएगा। उसके लिए फैक्ट्री लगानी पड़ेगी। बैंक खोलने होंगे, किसानों को मदद करनी होगी, छोटे कारोबारियों को सहायता करनी होगी। तब रोजगार पैदा होगा। तभी सही मायने में बच्चों को शिक्षा का लाभ मिल सकेगा। मोदी तो फैक्ट्री लगाने के बजाय एचएएल, तेल की कंपनी, एयरइंडिया सब बेच रहे हैं। बड़े उद्योगपति रोजगार नहीं देते। यह काम करते हैं , किसान, छोटे व्यापारी रोजगार देते हैं। राहुल ने कहा वोट देते समय जो बटन दबाते हैं , वह रोजगार का टिकट है। उन्होंने युवाओं से कहा कि जाति, धर्म पर नहीं अपने भविष्य के लिए वोट करें। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय व्यापार में डीजल व पेट्रोल की कीमत घट रही है, लेकिन देश मे इसका मूल्य लगातार बढ़ रहा है।


19 views0 comments