google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

अमित शाह की मौजूदगी में योगी चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता, कल होगी शपथ


लखनऊ, 24 मार्च 2022 : भारतीय जनता पार्टी योगी आदित्यनाथ को लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बना रही है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद 37 वर्ष बाद प्रदेश में किसी एक दल की सरकार की लगातार दूसरी बार ताजपोशी होगी। भारतीय जनता पार्टी के पर्यवेक्षक अमित शाह के साथ सह पर्यवेक्षक रघुवर दास लखनऊ पहुंचे। भाजपा कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक के बाद शाह के साथ रघुवर दास लोक भवन पहुंचे। लोक भवन में गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

लोक भवन में सुरेश कुमार खन्ना ने योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता बनाने का प्रस्ताव रखा। जिसके बाद सभी विधायकों ने अपनी सहमति जताई। योगी आदित्यनाथ को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव भाजपा के वरिष्ठ विधायक सुरेश कुमार खन्ना ने किया। उस प्रस्ताव पर सभी ने मुहर लगा दी। भाजपा गठबंधन के सभी 273 विधायकों ने योगी आदित्यनाथ को अपना नेता चुना। इसके बाद योगी आदित्यनाथ लोक भवन से राजभवन गए और राज्यपाल को विधायकों की सूची सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन से सब संभव

भजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भारतीय जनता पार्टी तथा सहयोगी दलों के सभी विधायकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मे पहली बार हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री दोबारा चुनकर आया है। ऐसा तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और यशस्वी नेतृत्व की वजह से ये संभव हो पाया है।

7 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0