google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठ पहलवानों से अनुराग बोले- IOA करायेगा निष्पक्ष चुनाव


लखनऊ, 5 मई 2023 : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों से लखनऊ में मीडिया से बातचीत के दौरान अनुरोध करते हुए कहा कि भारतीय ओलम्पिक संघ चुनाव कराने वाला है। एक कमेटी के गठन की बात कही गई थी। उसे भी गठित कर दिया गया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली है। सुप्रीम कोर्ट ने अपना निर्णय दे दिया है। जिसमें हाईकोर्ट या निचली अदालत में जाने की बात कही है। मेरा खिलाड़ियों से अनुरोध है कि जांच पूरी होने में सहयोग करें।

खेलो इंडिया गेम का शुभारंभ करने लखनऊ पहुंचे थे अनुराग ठाकुर

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर खेलो इंडिया गेम का शुभारंभ करने लखनऊ पहुंचे थे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम के लोगो, मैस्कॉट और एंथम को लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी शामिल हुए। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा- कुछ दिन पहले ही हमने खेलो इंडिया लॉन्च के 5 साल पूरा किये हैं। यह एक ऐसा प्लेटफार्म बना है, जहां खिलाड़ियों को तलाशने और तराशने का काम किया जाता है।

अनुराग ठाकुर बोले- पहले दंगे और अब दंगल के लिए पहचाना जाता है यूपी

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूपी की तस्‍वीर तेजी से बदली है। कभी इस राज्य को दंगों के नाम से जाना जाता था। अब इसे दंगल के लिए जाना जाएगा। जो यहां के पहलवान लड़ेंगे। कभी यहां पर गोलियां बरसती थी। अब राइफल शूटिंग में हमारे खिलाड़ी मेडल जीतने का काम करेंगे।

सीएम योगी ने यूपी में दिया खेलों को बढ़ावा

खेल मंत्री ने कहा कि इन्हीं खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते हैं। और आज मैं यह कह सकता हूं कि तीसरा संस्करण खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का सबसे बड़ा आयोजन उत्तर प्रदेश में होने जा रहा है। जिस तरह से यहां पर मुख्‍यमंत्री योगी ने खेलों को बढ़ावा देने का काम किया है। मैं कह सकता हूं कि वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के किसी भी कोने में मेडल भारत जीता करेगा तो उत्तर प्रदेश का उसमें बहुत बड़ा योगदान होगा।

0 views0 comments

Comments


bottom of page