google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

विधानसभा सदस्य की शपथ लेने के बाद बोले अखिलेश- सकारात्मक भूमिका निभाएगा विपक्ष


लखनऊ, 28 मार्च 2022 : समाजवादी पार्टी के अध्यक्षतथा नेता प्रतिपक्षअखिलेश यादव नेसोमवार को विधानसभासदस्य के रूपमें पद एवंगोपनीयता की शपथली। पहली बारविधायक बने अखिलेशयादव ने विधानभवन में नवनिर्वाचितविधायकों के शपथग्रहण के दौरानमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथसे भी सदनमें ही मुलाकातकी।

विधानसभा में विपक्षके नेता अखिलेशयादव ने इसदौरान कहा किविपक्ष सदैव सकारात्मकभूमिका निभाएगा। सदन मेंसरकार के साथही विपक्ष भीअपना काम करेगा।आज विधायक केरूप में शपथलेने के बादअखिलेश यादव नेकहा कि मैंपहली बार विधानसभामें आ गयाहूं। इससे पहलेभी विधान मंडलमें था, सिर्फबेंच बदल गई।अखिलेश यादव नेकहा कि मैंअब विपक्ष मेंबैठूंगा। विपक्ष सदैव सरकारकी जवाबदेही केलिए काम करेगाऔर विपक्ष कीभूमिका सकारात्मक होगी।

विधान भवन में सोमवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान लोकतंत्र की खूबसूरती का नजारा दिखा। विधायक पद की शपथ के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ तथा अखिलेश यादव एक दूसरे से मिले। इन्होंने हाथ मिलाया और मुस्कुराए भी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसी बीच अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ रखकर उनकी पीठ भी थपथपाई। योगी आदित्यनाथ जब विधायक पद की शपथ लेने के लिए आगे बढ़े तो अखिलेश यादव ने अपनी सीट से उठकर उनका अभिवादन किया। उन्होंने सीएम से हाथ मिलाया और कुछ कहते भी दिखे। सीएम योगी आदित्यनाथ जब अखिलेश से हाथ मिला रहे थे तो समाजवाटी पार्टी (एसपी) के मुखिया ने उन्हें कुछ कहा भी, जिस पर योगी आदित्यनाथ हंसने लगे।

योगी आदित्यनाथ के बाद अखिलेश यादव ने भी विधायक पद की शपथ ली। अखिलेश यादव जब शपथ लेने अपनी सीट से उठे तो समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने तालियां बजानी शुरू कर दीं। अखिलेश यादव इस दौरान जैसे ही योगी आदित्यनाथ की सीट के पास से गुजरे तो उन्होंने मुख्यमंत्री का भी अभिवादन किया। योगी आदित्यनाथ भी अपनी सीट पर खड़े हो गए और हाथ जोड़कर अखिलेश यादव को जवाब दिया।

37 views0 comments

Comments


bottom of page