google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

आजम की करीबी एकता कौशिक के घर IT Raid


लखनऊ, 13 सितंबर 2023 : समाजवादी पार्टी नेता आजम खान से जुड़े कई परिसरों पर आयकर व‍िभाग की छापेमारी पर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव द्वारा किए गए एक्‍स (ट्वीट) पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार क‍िया है।

केशव प्रसाद मौर्य ने क्‍या कहा?

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "अगर वे समझते हैं कि विपक्ष के लोग भ्रष्टाचार कर उनके खि‍लाफ कार्रवाई नहीं होगी , तो ऐसा नहीं है। अगर सरकार को सूचना मिलेगी तो आईटी विभाग को छापा मारने का अधिकार है। अगर कोई संस्था अपनी जांच कर रही हो उस बीच किसी राजनेता का बयान, बाधा, अड़चन , माहौल खराब करने का प्रयास नहीं करना चाहिए।"

'सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने बढ़ते जायेंगे'

आजम खान से जुड़े कई परिसरों पर आयकर व‍िभाग की छापेमारी पर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था, ''सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने बढ़ते जायेंगे।''

एकता कौशिक के आवास पर पहुंची आईटी की टीम

बता दें, उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री व सपा के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे की दोस्त एकता कौशिक के राजनगर स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम पहुंची है। इस दौरान आयकर विभाग की टीम के 10 अधिकारी सर्च ऑपरेशन में शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने मकान का अंदर से ताला बंद कर दिया।

आजम को र‍िहा कराने में भी एकता ने की थी पैरवी

एकता कौशिक आजम खान के बेटे के साथ पढ़ी थीं। बताया गया है कि आजम खान के जेल में रहने के दौरान एकता कौशिक ही उनका कामकाज देख रही थीं। जेल से आजम खान को रिहा कराने में भी एकता कौशिक ने काफी पैरवी की थी। वह जीडीए के लेखा अनुभाग से सेवानिवृत अकाउंटेंट सुरेंद्र कौशिक की बेटी व जीडीए में अवर अभियंता रहे परितोष कौशिक की पुत्रवधू हैं।

1 view0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0