google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Bahujan Samaj Party की बैठक में सुप्रीमो मायावती का बड़ा ऐलान


लखनऊ, 10 दिसंबर 2023 : बहुजन समाज पार्टी की बैठक में बसपा प्रमुख मायावती ने बड़ा ऐलान करते हुए भतीजे और पार्टी के नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया। अभी तक प्राप्‍त जानकारी की मानें तो उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश की जिम्मेदारी आकाश आनंद को सौंप दी गई हैं।

आकाश बसपा को अन्‍य प्रदेशों में लोकसभा चुनाव के ल‍िए मजबूत करेंगे। हाल ही में हुए राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश व छत्‍तीसगढ़ में हुए व‍िधानसभा चुनाव में आकाश आनंद बेहद सक्र‍िय भूम‍िका में थे।
बीएसपी चीफ मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं आकाश आनंद। उन्होंने लंदन के एक बड़े कालेज से एमबीए की डिग्री हासिल की है। बसपा की राजनीति में आकाश आनंद नया चेहरा नहीं है और न ही उनकी अचानक एंट्री हुई है।

बसपा प्रमुख मायावती ने 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद सहारनपुर की रैली में उनको जनता के सामने किया था। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने काडर के बीच संदेश भी दिया था कि आने वाले दिनों में आकाश आनंद की पार्टी में भूमिका अहम हो सकती है। आज हुआ भी ऐसा ही। जब मायावती ने उन्‍हें अपना उत्‍तराध‍िकारी घोष‍ित कर द‍िया। 

1 view0 comments

Komentarze


bottom of page