google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

भगवंत मान ने संभाली पंजाब की कमान, शहीद के गांव में ली सीएम पद की शपथ


पंजाब, 16 मार्च 2022 : आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भगवंत मान आज नवांशहर के खटकड़ कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। समारोह स्‍थल पर राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित पहुंचने के बाद शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ। भगवंत मान ने मुख्‍यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ पंजाबी में ली। उन्‍होंने अकेले शपथ ली। समारोह की शुरुआत राष्‍ट्रगान से शुरू हुआ। इसके भगवंत मान के शपथ लेने के बाद समारोह का समापन हो गया।

समारोह स्‍थल पर भगंवत मान पहुंचे। आप के कन्‍वीनर और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री व पंजाब आप के प्रभारी मनीष सिसोदिया भी पीली पगड़ी में समारोह में मौजूद रहे। राज्‍यपाल के पहुंचते ही शपथ ग्रहण समारोह शुरू गया। इसके बाद भगवंत मान ने शपथ ली। शपथ लेने के बाद मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने समारोह में पहुंचे लोगों को संबोधित किया।

उन्‍होंने कहा किजिन्होंने आप कोवोट नहीं दीउनकी भी सरकारहै। किसी सेकोई भेदभाव नहींहोगा। शहीद-ए-आजम कोहमेशा फिक्र थीकि आजादी केबाद देश कैसेचलेगा। हम इसीदेश में रहकरअपने देश कोठीक करेंगे। दूसरेदेशों में जाकरधक्के नहीं खाएंगे।

भगवंतमान ने कहाकि वह भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, खेती, स्वास्थ्य, शिक्षाके लिए कामकरेंगे। यह सबकुछ जनता केसहयोग से हीसंभव है। इश्ककरना सबका पैदाइशीहक...। मैंनेशहीदों के आगेमाथा टेककर अरदासकी है किमुझे लोगों काकाम करने कीसामर्थ्य प्रदान करें।

समारोह स्‍थल पर शपथ ग्रहण समारोह में सभी अतिथि पहुंचे। 49 साल के भगवंत मान पंजाब के दूसरे सबसे कम उम्र के मुख्‍यमंत्री हैं। पंजाब के सबसे कम उम्र के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल रहे हैं। समारोह स्‍थल पर आम आदमी पार्टी के नेता व राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह भी पहुंचे।

4 views0 comments