google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनने के बाद राजभर की जातिवार जनगणना की मांग


लखनऊ, 11 अगस्त 2022 : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के तलाक मिलने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओप्रकाश राजभर अपनी पार्टी के विस्तार में लगे हैं। उनका बसपा की ओर झुकाव होने के बाद जब मायावती के कोई रूचि ना लेने के साथ ही गठबंधन से इन्कार करने पर अब राजभर नई राह की तलाश में हैं। इसी दौरान उन्होंने गुरुवार को नीतीश कुमार से बिहार में जातिवार जनगणना की मांग की है।

ओमप्रकाश राजभर ने अपनी मांग को लेकर एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में तो अब महागठबंधन की सरकार बन गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब बिहार से जातिवार जनगणना की शुरुआत कराएं। राजभर ने कहा कि जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस तो भाजपा को जातिगत जनगणना में बाधक बताते थे, मगर अब इन सभी पार्टियों की सरकार है तो उनको जाति जनगणना कराना चाहिए।

भाजपा को बाधक बताते थे सभी

उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की नई सरकार को अब जाति जनगणना शुरू कर देना चाहिए। इस मामले में सभी भाजपा को बाधक बताते थे, लेकिन अब तो बिहार में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस की सरकार है। अब इन सभी पार्टियों की सरकार है तो उन्हें जाति जनगणना जल्द शुरू कर देना चाहिए। अब तो आप स्वतंत्र हो गए हैं।

3 views0 comments
bottom of page