google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम पर बोले अखिलेश-अब पूरा देश कहेगा 'भाजपा भगाओ'


लखनऊ, 9 अगस्त 2022 : बिहार (Bihar) में राजनीतिक घटनाक्रम पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे पर भाजपा को निशाने पर लिया है। अखिलेश ने कहा कि 'अंग्रेजो भारत छोड़ो' के नारे वाले दिन बिहार से 'बीजेपी भगाओ' का नारा आ रहा है।

बिहार में जेडीयू नेता नीतीश कुमार के एनडीए छोड़ने और फिर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अच्छी शुरुआत बताया है। उन्होंने कहा कि आज के दिन 'अंग्रेजो भारत छोड़ो' का नारा दिया गया था और आज ही बिहार से 'भाजपा भगाओ' का नारा आया है। उन्होंने कहा कि अब जल्दी ही देश के अन्य राज्यों से राजनीतिक दल और लोग भाजपा के खिलाफ खड़े हो जाएंगे।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि अलग-अलग राज्यों में राजनीतिक पार्टियां और जनता जल्द बीजेपी के खिलाफ खड़ी होगी। गठबंधन का मिल जुलकर कोई निर्णय लेंगे। नीतीश कुमार अनुभवी नेता हैं और वह चीजों को समझते हैं।

बता दें कि बिहार के सीएम और जेडीयू के नेता नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ काम करने में मुश्किल आ रही थी। उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायकों और सांसदों में सहमति बनी है कि हमें एनडीए गठबंधन छोड़ देना चाहिए।

नीतीश कुमार ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जेडीयू को खत्म करने की साजिश रची थी। अब नीतीश कुमार राजद के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं। नीतीश के आरोपों पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बीजेपी अपने आप को मजबूत करती है वह किसी पार्टी को कमजोर नहीं करती है।

0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0