google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बीजेपी का धारदार चुनाव प्रचार - CM YOGI बोले - एक एक वोट की ताकत देखनी हो तो अयोध्या हो आओ




किसी के लिए फैमिली फर्स्ट, मोदी के लिए नेशनः योगी

यूपी के मुखिया ने मथुरा से लोकसभा के चुनावी रण का फूंका बिगुल, संवाद कर बताईं भाजपा की प्राथमिकताएं

सीएम योगी ने धर्मनगरी मथुरा में लोकसभा प्रत्याशी हेमामालिनी के पक्ष में प्रबुद्धजन सम्मेलन को किया संबोधित

बोले- 500 वर्ष में पहली बार श्रीराम ने अपने धाम में कराए होली के दर्शन

सीएम ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि के किए दर्शन-पूजन

मथुरा/लखनऊ,27 मार्चः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनावी समर में दो पक्ष स्पष्ट नजर आ रहे हैं। एक के लिए फैमिली फर्स्ट है तो मोदी के नेतृत्व वाले पक्ष के लिए नेशन फर्स्ट है। एक पक्ष अपने कृत्यों से माफिया राज को प्रश्रय देता है तो मोदी जी का पक्ष कानून के राज को प्रभावी ढंग से लागू करता है। एक पक्ष भ्रष्टाचार को बढ़ावा देता है तो मोदी जी का पक्ष जीरो टालरेंस का पक्षधर है। एक पक्ष तुष्टिकरण, जाति-मत-मजहब के आधार पर समाज को बांटना चाहता है, लेकिन दूसरे पक्ष में मोदी जी के नाम पर सबका साथ, सबका विकास के माध्यम से गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव जरूरतमंदों को देने का भाव दिखाई देता है। एक तरफ फैमिली फर्स्ट की बात करने वाले लोग हैं तो दूसरी तरफ 140 करोड़ लोगों को परिवार मानने वाले मोदी हैं। हमें मोदी के परिवार का हिस्सा बनकर नए भारत का दर्शन करना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार से लोकसभा चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली। उन्होंने मथुरा में पहली जनसभा कर प्रबुद्धजनों से संवाद बनाते हुए सांसद व भाजपा उम्मीदवार हेमामालिनी के पक्ष में वोट देने की अपील की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न विकास योजनाओं को गिनाकर मोदी का मतलब भी बताया।

500 वर्ष में पहली बार श्रीराम ने अपने धाम में कराए होली के दर्शन

सीएम ने कहा कि हम सभी ने 'होली खेले ऱघुबीरा' भजन सुना है, लेकिन 500 वर्ष में पहली बार अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम ने अपने धाम में विराजमान होकर होली के साक्षात दर्शन भी कराए। मथुरा-वृंदावन की गलियां भी इंतजार कर रही थीं। दुनिया के अंदर मथुरा-वृंदावन, बरसाना, गोकुल, गोवर्धन, नंदगांव, बलदेव में खेली गई होली की चर्चा है। श्रद्धालुओं की भीड़ देखते ही बनती है।

इसी धऱती का जज्बा नई ताकत व नई ऊर्जा प्रदान करने वाला

सीएम ने कहा कि इस धरती का प्रताप व ताकत है कि 2021 में यमुना मैया के तट पर यहां वैष्णव महाकुंभ का आयोजन हुआ था। वृंदावन बिहारी लाल की असीम कृपा हम पर थी, वैष्णव कुंभ जब तक था तब तक कोरोना का पता नहीं, कुंभ के विसर्जन के उपरांत कोरोना आ गया। यहां का जज्बा नई ताकत व नई ऊर्जा प्रदान करने वाला था। उसी ताकत के बल पर उप्र जैसे बड़े राज्य की आबादी को पीएम मोदी के मार्गदर्शन में कोरोना से बचाव करने में हम सफलता प्राप्त कर सके।

हर नागरिक की संतुष्टि ही मोदी का आधार

सीएम योगी ने कहा कि 10 वर्ष में आपने बदलते हुए नए भारत को देखा है। सीमा सुरक्षित हुई तो इंफ्रास्ट्रक्चर के बड़े-बड़े कार्य भी हुए। हाइवे, रेलवे, एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय, नए संस्थानों का निर्माण व बिना भेदभाव जरूरतमंदों को गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। 2014 के पहले जाति, मत, मजहब को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जाती थीं। 2014 के बाद सिर्फ सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के अनुरूप बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। हर गरीब, व्यापारी, महिला, नौजवान, किसान को लाभ मिल रहा है। सुरक्षा-सब्सिडी सबको दे रहे हैं। तुष्टिकरण नहीं, बल्कि मोदी जी ने हर नागरिक की संतुष्टि को आधार बनाया है। नए भारत में युवा की आजीविका की व्यवस्था, आस्था का सम्मान, पौराणिक विरासत के संरक्षण का कार्य भी हो रहा है। विकास के साथ आम नागरिकों को जोड़ने का कार्य हो रहा है। बेटी-बहन और व्यापारी को सुरक्षा की गारंटी है। किसान को विकास के अभियान के साथ जोड़ने की गारंटी ही मोदी की गारंटी है।




अब पीठ पर सामान बांधकर कई किमी. नहीं जाते सैनिक

सीएम ने कहा कि हम बिना भेदभाव 140 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानते हैं। 2014 के पहले पूर्वोत्तर के राज्यों में उग्रवाद, अलगावाद चरम पर था। जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाज हावी थे। सुरक्षा के जवान चोटिल होते थे। आज जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी समाप्त, धारा-370 समाप्त हो गया। 1952 में कांग्रेस ने यह दंश दिया था, जो देश में उग्रवाद का कारण बना था, लेकिन उसका निदान मोदी जी ने कर दिया। आज कोई भारत की सीमा में घुसपैठ या आतंकी घटना का साहस नहीं कर सकता। यशस्वी नेतृत्व होने से सर्वांगीण विकास होता है। आज सीमावर्ती क्षेत्रों तक भारत का इंफ्रास्ट्रक्चर पहुंचा है। पहले सैनिकों को कई किमी. दूर तक पीठ पर सामान बांधकर जाना पड़ता था, लेकिन अब सीमा क्षेत्र तक भारत की कनेक्टिविटी बेहतर हो गई है।

गंगा मैया के बाद अब यमुना की बारी है...

सीएम ने कहा कि जब पहली बार सांसद के रूप में हेमामालिनी सदन में पहुंचीं तो कहा कि मैं ब्रज क्षेत्र की प्रतिनिधि बनकर आई हूं। उन्होंने यहां की पीड़ा बताई। आपके सांसद के मुंह से जो आवाज संसद में उठी थी, वह वैसे ही साकार होगी, जैसे एक-एक सपने साकार हो रहे हैं। सीएम ने कहा कि पांच हजार वर्ष पहले श्रीकृष्ण ने कुरुक्षेत्र में पूरी लीलाएं रचीं। उसकी साक्षी बनीं थीं यमुना मैया। यमुना मैया की आवाज संसद में उठी थी, तब उसी समय नमामि गंगे योजना बनाई गई। भारत सरकार ने कार्यक्रम भी प्रारंभ कर दिए। नमामि गंगे के माध्यम से प्रयागराज कुंभ या माघ मेले में संगम में शुद्ध पेयजल भी मिलता है। गंगा मैया के बाद अब यमुना मैया की बारी है।

समस्या नहीं, समाधान का क्षेत्र है ब्रज

सीएम ने कहा कि कला का प्रतिनिधि आपका प्रतिनिधित्व कर संसद में आवाज बुलंद कर रही हैं। फिल्म जगत की नामचीन कलाकार होने के बाद भी हेमामालिनी ने संसदीय क्षेत्रों के मुद्दों को संसद, मंत्रालयों व मुख्यमंत्री के समक्ष बातों को रखकर समस्या के समाधान पर चर्चा करती हैं। ऐसे जनप्रतिनिधियों की बदौलत ही समस्याओं से समाधान का रास्ता निकलता है। ब्रज क्षेत्र समस्या नहीं, समाधान देता है।

प्रबुद्धजन सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी व सांसद हेमामालिनी, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, सांसद तेजवीर सिंह, महापौर विनोद अग्रवाल, विधायक श्रीकांत शर्मा, पूरन प्रकाश, राजेश चौधरी, विधान परिषद सदस्य अशोक कटारिया, नीलश्याम सिंह, ओमप्रकाश सिंह, योगेश चौधरी आदि जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

बॉक्स

सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर किया दर्शन-पूजन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने धर्मनगरी मथुरा से प्रबुद्ध सम्मेलन का आगाज किया। चुनावी रण के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार सुबह मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन-पूजन किया। सीएम ने श्रीकृष्ण से स्वस्थ, समृद्धि यूपी की कामना करते हुए सभी की खुशहाली की प्रार्थना की।


 




मेरठ इतिहास में दर्ज नहीं होता, इतिहास रचता है : योगी आदित्यनाथ

- मेरठ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्ध वर्ग को किया संबोधित

- शहर के डॉक्टर, प्रोफेशनल्स, सीए, टीचर्स और उद्यमियों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री

- बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल के पक्ष में मुख्यमंत्री ने किया प्रचार

- बोले सीएम - 18वीं लोकसभा में जनता के सामने असमंजस की स्थिति नहीं

- कहा- जिन्होंने भगवान राम को जीवंत किया, अब मेरठ की पहचान उनसे बनने जा रही है

मेरठ, 27 मार्च। तीन दशक पहले जिस तरह अरुण गोविल ने रामायण में मजबूती के साथ श्रीराम के जीवन को जीवंत किया था, आज वो मेरठ की पहचान बनने जा रहे हैं। अरुण गोविल अब मेरठ में इतिहास रचेंगे, क्योंकि मेरठ इतिहास में दर्ज नहीं होता, बल्कि ये हमेशा इतिहास रचता है। ये बातें बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने शहर के डॉक्टर, प्रोफेशनल्स, सीए, टीचर्स और उद्यमियों के बीच पहुंचकर बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल के पक्ष में मतदान की अपील की।

सीएम योगी ने मेरठ के वर्तमान सांसद राजेन्द्र अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सहजता और ईमानदारी के साथ अपना उत्तराधिकारी अरुण गोविल जी को चुना है। अरुण गोविल जिन्होंने तीन दशक पहले कालजयी धारावाहिक रामायण में श्रीराम के जीवन का अभिनय करके लोकप्रियता हासिल की और कोरोना काल में भी यह सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्यक्रम बना, इससे दूरदर्शन की टीआरपी बढ़ गई। अब अरुण गोविल मेरठ की पहचान बनने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि पहले हमारे पर्व और त्योहारों में ज्यादातर फूहड़ गीत बजाए जाते थे। मगर इस बार एक गीत जो हर जगह बजता दिखा कि 'जो राम को लाए हैं...।' सुनकर बहुत सुकून हुआ। यही बदलाव का सूचक है। उन्होंने कहा कि पहले होली पर 'होली खेले रघुवीरा अवध में...' गीत गाये जाते थे, मगर जब हम अयोध्या जाते थे तब वहां होली खेलते रघुवीर नहीं मिलते थे। इस बार अयोध्या में श्रीराम ने पूरी भव्यता के साथ होली खेली है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरठ में हो रहे परिवर्तनों का साक्षी आज पूरा देश बन रहा है। यहां 32 हजार करोड़ रुपये से रैपिड रेल का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे बनने से मेरठ के लोग एक घंटे से भी कम समय में दिल्ली पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय मेरठ में बनाया जा रहा है। उन्होंने गंगा एक्सप्रेसवे का जिक्र करते हुए कहा कि यही विकास की तस्वीर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बार-बार इसीलिए जीत रहे हैं क्योंकि उन्होंने देश में विकास करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में आज सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। आतंकवाद पर लगाम लगी है। पहले धारा 370 हटाने की किसी ने हिम्मत नहीं दिखाई लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी ने उसे भी हटाया कर दिखाया है। उन्होंने जनता से पूछा किया जो पीएम मोदी ने किया है क्या सपा, बसपा और कांग्रेस ऐसा कर पाती? सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीब कल्याण को प्राथमिकता दी है लेकिन, विपक्ष ने हमेशा जातिवाद को प्राथमिकता दी है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के पूरब, पश्चिम, उत्तर या दक्षिण कहीं चले जाएं, 18वीं लोकसभा में जनता के सामने कभी भी असमंजस की स्थिति नहीं है। जनता के सामने हर तरफ विकास ही विकास है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करेगा। इसके साथ ही विकसित भारत की परिकल्पना साकार होगी और देश ग्लोबल लीडर बनकर उभरेगा। एक वो लोग हैं कर्फ्यू लगाते, दंगाइयों को गले लगाते थे और एक भाजपा सरकार है जो कांवड़ यात्रा कराती है और दंगाइयों को इलाज करती है। सीएम ने कहा कि बेटी और व्यापारी को सुरक्षा, युवाओं को आजीविका केवल भाजप दे सकती है।

सीएम योगी ने इस दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित गरीब कल्याण योजनाओं की उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने मेरठ में 26 अप्रैल को होने वाली वोटिंग के लिए अभी से तैयारी करने का आह्वान किया। कहा कि आप सब स्वयं अरुण गोविल बनकर घर-घर जाइए और जनता के बीच प्रधानमंत्री मोदी के विजन को रखिए।

इस अवसर पर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया, प्रदेश सरकार में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, सोमेन्द्र तोमर, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, सांसद प्रत्याशी अरुण गोविल सहित पार्टी पदाधिकारीगण मौजूद रहे।


 



सीएम योगी ने बताई एक-एक वोट की ताकत, बोले- हर एक वोट जरूरी है

सीएम योगी ने गाजियाबाद में भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के पक्ष में प्रबुद्धजनों से किया संवाद

बोले- मेरी डिक्शनरी में ना शब्द नहीं है

एक वोट देश की तकदीर बदल देता हैः सीएम योगी

बोले- गाजियाबाद के हर हाथ में लड्डू है, अयोध्या जाइए, एक-एक वोट की ताकत पता चल जाएगी

गाजियाबाद/लखनऊ,27 मार्चः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वोट कितना कीमती हो सकता है, यह आपने कल और परसों महसूस किया होगा। बचपन से हम सुनते रहे होंगे कि 'होली खेले रघुवीरा अवध में....' लेकिन क्या 500 वर्षों से रामलला ने अवध में होली खेली थी, लेकिन आपके एक वोट ने साबित कर दिया कि रामलला अवध में होली खेलेंगे। आपका एक वोट देश की तकदीर को बदल सकता है। धारा-370 हटा दिया गया। क्या कोई और पार्टी यह कर पाती। उग्रवाद व आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी कील ठोक दी गई। अब हमारे सुरक्षा जवानों पर पत्थरबाजी नहीं होती, बल्कि लोकतंत्र की बहारें जम्मू-कश्मीर के अंदर खिलते हुई दिखाई दे रही हैं। आपके एक वोट ने पूर्वोत्तर भारत को उग्रवाद से मुक्त कर दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गाजियाबाद में प्रबुद्धजनों से संवाद किया। सीएम ने यहां विधायक व भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा उम्मीदवार अतुल गर्ग के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए एक-एक वोट की कीमत समझाई। सीएम ने कहा कि देश से आवाज आ रही है 'अबकी पार-400 पार', 'फिर एक बार मोदी सरकार'।



कभी अपराध व गंदगी का पर्याय था गाजियाबाद

सीएम योगी ने कहा कि जीवन की सुगमता के लिए एक-एक वोट की कीमत है। सुरक्षा, बेहतर वातावरण, अच्छी कनेक्टिविटी, स्वास्थ्य, शिक्षा व व्यापार के लिए अनुकूल माहौल हो, 2014 के पहले देश व 2017 के अंदर प्रदेश में ऐसा माहौल नहीं था। 1998 में मैं सांसद था, गाजियाबाद आने में हम हिचकते थे। गाजियाबाद अपराध व दूसरा गंदगी के लिए जाना जाता था। आज गाजियाबाद स्मार्ट सिटी में नंबर वन है। गाजियाबाद पुलिस रिफॉर्म का सबसे अच्छा उदाहरण बनता जा रहा है। वर्षों से जिन लोगों को मकान नहीं मिल पा रहे थे, गाजियाबाद में आज उन बायर्स को बिल्डर समय पर मकान दे रहे हैं। यह केवल बिल्डर की गलती नहीं थी, बल्कि सरकार की अकर्मण्यता भी थी। पहले की सरकारें निर्णय नहीं ले पा रही थीं, अब सरकार ने दोनों के बीच संवाद कराया तो बिल्डर-बायर्स की समस्या का समाधान हो रहा है। लाखों लोगों को आवास मिल रहा है। वे अब स्वयं के मकान में रह रहे हैं।

मेरी डिक्शनरी में ना शब्द नहीं है

सीएम ने कहा कि पहले दंगे होते थे। दंगे के कारण कर्फ्यू लगता था। आज शानदार कांवड़ यात्रा निकल रही है। पहले कांवड़ यात्रा इसलिए नहीं निकलती थी कि कुछ लोगों को कष्ट होगा। मैंने कहा कि हम किसी को कष्ट पहुंचाने नहीं आए हैं, बल्कि समाज को संतुष्ट करने आए हैं, इसलिए आस्था का सम्मान होना चाहिए। सनातन धर्मावलंबी किसी को छेड़ता नहीं। शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण तरीके से जीवन यापन करना चाहता है। कांवड़ यात्रा कठिन निर्णय था। पहले से सारी चीजें तय थीं। हमने पूछा कि क्या हुआ, मुझे बताया गया कि बैठक हो गई। फिर पूछा बैठक में क्या तय हुआ तो बताए कि कांवड़ यात्रा नहीं निकलेगी। मैंने कहा कि यहां ताली बजाने और भजन गाने नहीं आए हैं। भजन गाना होगा तो मठ में जाएंगे। हम शासन करने आए हैं और शासन दमदारी से चलेगा। जिसे काम करना होगा, हमारे साथ करेगा, जिसे नहीं करना होगा, लिखकर दे, उसे जीवन भर के लिए छुट्टी दे दूंगा। मेरी डिक्शनरी में ना शब्द नहीं है।

गाजियाबाद के हर हाथ में लड्डू है

सीएम योगी ने कहा कि तय किया गया कि यूपी में कांवड़ यात्रा निकलेगी ही। लोगों ने कहा कि करोड़ों लोग आएंगे, मैंने कहा यह और अच्छा अवसर है खुद को साबित करने का। अब कांवड़ यात्रा भी शानदार तरीके से चलती है। कुंभ में 24 करोड़ श्रद्धालु आए, तिनका नहीं हिला। अयोध्या में डेढ़ करोड़ श्रद्धालु शांति पूर्ण ढंग से दर्शन कर चुके हैं। हर कोई नई अयोध्या में अभिभूत हो रहा है। एक वोट ने बहुत कुछ बदल दिया। आप लोग समाज का नेतृत्व करते हैं। आपकी जिम्मेदारी है कि लोकतंत्र के प्रति जागरूक हों औरों को भी करें। देश में जो परिवर्तन आया है, वह सिर्फ एक करिश्माई व्यक्तित्व के कारण है और उनका नाम है नरेंद्र मोदी। मोदी जी के कारण भारत के पासपोर्ट की ताकत बढ़ी है। रैपिड रेल, 12 लेन का एक्सप्रेस हाइवे, एयर कनेक्टिविटी है। हिंडन में एयरपोर्ट है, जबकि जेवर में बन रहा है। वहां मेट्रो की कनेक्टिविटी दे रहे हैं। गाजियाबाद के हर हाथ में लड्डू है।

यूपी में अब अपराधी सुरक्षित नहीं है

सीएम ने कहा कि पहले कोई गाजियाबाद आना नहीं चाहता था, आज कोई छोड़ना नहीं चाहता है। रोड की कनेक्टिविटी भी बेहतर हुई है। गाजियाबाद व मेरठ के बीच से गंगा एक्सप्रेसवे ले जा रहे हैं। जो 7-8 घंटे में प्रयागराज पहुंचा देगा। पहले न बेटी सुरक्षित थी, न व्यापारी, लेकिन अब यूपी में अपराधी सुरक्षित नहीं है। पहले बेटियां ससुराल जाने के पहले ही मां-बाप को छोड़ने को मजबूर हो जाती थीं। वे स्कूल नहीं जा पाती थीं, यदि जाती थीं तो दूर रिश्तेदारी-हॉस्टल में मां-बाप डाल देते थे। आज कोई बेटी की तरफ टेढ़ी नजर से नहीं देख सकता।

अब सबसे बड़ा बजट पेश करता है यूपी

सीएम ने कहा कि 40 लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव आया है। दक्षिण भारतीय राज्य के एक वित्त सचिव मेरे पास आए, बोले कि आपका बजट सही है या गलत। हमने कहा कि आपको क्या लगता है। उन्होंने कहा कि लगता था कि यूपी कुछ नहीं कर सकता है पर वे आश्चर्यचकित होकर बोले कि आज यूपी साढ़े सात लाख करोड़ रुपये का बजट प्रस्तुत कर रहा है। मैंने पूछा कि आपके यहां का कितना है तो वे बोले कि साढ़े तीन लाख... यानी यूपी अब देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था है। यूपी का बजट देश में सबसे बड़ा है और सबसे अधिक निवेश प्रस्ताव (साढ़े दस लाख करोड़) का शिलान्यास 19 फरवरी को पीएम मोदी जी ने किया। यह भी आपके एक सही वोट के कारण हो पाया है। गलत वोट देते तो कर्फ्यू, दंगा होता।

अयोध्या जाइए, एक-एक वोट की ताकत पता चल जाएगी

सीएम ने कहा कि मैं अयोध्या में पहले, 22 जनवरी और उसके बाद भी जाता हूं। कोई श्रद्धालु पिलर को पकड़कर भावुक होता है तो कोई जमीं पर रोता है। पीढ़ियों की तमन्ना एक साथ पूरी हो रही है। यह अवसर मोदी को दिए गए आपके वोट की ताकत है। उस वोट की कीमत का आपको अहसास करना है। विपक्ष के पास भी अब बोलने को कुछ नहीं है। पहला चुनाव है, जिसके परिणाम के प्रति हर कोई आशान्वित है।

सीएम ने बताया मोदी का मतलब

सीएम ने कहा कि मोदी मतलब 12 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ देना, मोदी मतलब 10 करोड़ गरीबों के घरों में उज्ज्वला योजना का सिलेंडर पहुंचाने वाला, मोदी मतलब ढाई करोड़ घरों को बिजली के फ्री कनेक्शन उपलब्ध कराना। मोदी मतलब 60 करोड़ गरीबों को फ्री में पांच करोड़ का स्वास्थ्य बीमा का कवर, मोदी मतलब 50 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को पीएम स्वनिधि योजना से जोड़ने वाला, मोदी का मतलब देश के अंदर समाज के प्रत्येक तबके को मुख्य धारा से जोड़कर आत्मनिर्भर भारत के माध्यम से विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के संकल्पवान व्यक्ति का नाम।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा, मंत्री असीम अरुण, कपिलदेव अग्रवाल, नरेंद्र कश्यप, सांसद अनिल अग्रवाल, महापौर सुनीता दयाल, सांसद प्रत्याशी अतुल गर्ग, विधायक अजीत पाल त्यागी, नंदकिशोर गुर्जर, एमएलसी दिनेश गोयल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया आदि मौजूद रहे।



9 views0 comments

Comments


bottom of page