google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

BJP, RSS के रास्ते, सपा गुंडों की पार्टी तो कांग्रेस करती है नाटक-माया


आगरा, 2 फरवरी 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का आगाज करने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती आगरा पहुंच चुकी हैं। कोठी मीना बाजार में जनसभा को संबोधित करने की शुरूआत कांग्रेस पर निशाना साध कर की। मायावती ने कहा कि कांग्रेस गरीबों को लुभाने के लिए नाटक कर रही है। कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में होती है तो उन्हें अनुसूचित जाति वर्गों का ध्यान नहीं रहता।

कोठी मीना बाजार में समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करतीं मायावती

मायावती ने कहा कि बसपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने को लड़ रही है। जातिवादी, अहंकारी, तानाशाही शासन से मुक्ति मिल सके। कांग्रेस लम्बे समय तक सरकार में रही। लेकिन अपनी गलत नीतियों के कारण केंद्र व प्रदेश से सत्ता से बाहर हुई। डॉ आंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया। उत्तर प्रदेश में सपा के शासनकाल में गुंडों का राज रहा। मुजफ्फरनगर दंगा इसका उदाहरण है। विकास एक क्षेत्र तक सिमटा।



सपा की सरकार में तो माफिया हावी रहता है गुंडे बदमाश सक्रिय रहते हैं। मायावती ने कहा कि सपा ने सत्ता में आते ही हमारी पार्टी ने दलित व पिछड़े वर्गों के महापुरुष के नाम पर जिन जिलों व योजनाओं के नाम रखे थे उन्हें बदल दिया। दलित वर्ग के लोगों को प्रमोशन में आरक्षण का बिल फाड़ा। मायावती ने कहा कि भाजपा ने जातिवाद की राजनीति की। दलित व महिलाएं सुरक्षित नहीं। मीडिया आंकड़े छुपा देती है। गरीबों, दलितों, पिछड़ों व मुस्लिम वर्ग के लिए चल रही योजनाओं का लाभ इस सरकार में नहीं मिला। आरक्षण का लाभ भी नहीं मिला। निजिकरण किया। मुस्लिमों के साथ पक्षपात का रवैया अपनाया। बसपा सुप्रीमो बोलीं कि भाजपा ने बेरोजगारी बढ़ाई है। पेट्रोल गैस के दाम बढ़ने से महिलाएं परेशान। बेरोजगार को पलायन करना पड़ा। पूरे देश में भाजपा की गलत नीतियों के कारण किसान परेशान हैं।

मायावती ने कहा कि सपा, कांग्रेस, भाजपा में बेरोजगार को पलायन करना पड़ा। कोरोना काल मे लोगों की हालत अधिक खराब हुई। इससे निजात को बसपा की सरकार बनाना जरूरी है। बसपा ने चार बार के शासनकाल में सभी वर्गों के लिए बिना किसी भेदभाव व पक्षपात के काम किया। बसपा की सरकार बनने पर पूर्व की तरह ही सभी वर्गों, लोगों के लिए काम किए जाएंगे। किसानों को निराश नहीं होने देंगे। आगरा मंडल के किसानों की समस्याओं का निदान किया जाएगा।

मायावती ने कहा कि विश्वास दिलाती हूं केंद्र की जनविरोधी नीतियों को लागू नहीं होने दिया जाएगा। सर्वसमाज के महापुरुषों के नाम पर बसपा की पुरानी योजनाओं को पुनः लागू करेंगे। बसपा की सरकार बनने पर सपा बमव भाजपा के बजाय कानून व्यवस्था को मजबूत बनाया जाएगा। गुंडों, माफिया, अराजक तत्वों को जेल भेजा जाएगा। भाजपा द्वारा गलत मामलों में फंसाए गए लोगों के मामलों की जांच कराई जाएगी। मायावती ने कहा कि शिक्षा विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारियों की मांगों का निदान आयोग बनाकर किया जाएगा। कांशीराम जी की पुण्यतिथि पर सर्वजन हिताय, बहुजन सुखाय की जो बात कही थी, उसे पूरा कराने को बसपा की सरकार बनानी होगी एग्जिट पोल, सर्वे से गुमराह न हों।

11 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0