google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

बीजेपी की अगुवाई में कुछ बहुत बड़ा होने जा रहा है जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में



5 अगस्त 2019 का दिन भारतीय इतिहास में एक अमर तारीख है। इसी दिन जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधक रहा अनुच्छेद 370 हटा था। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का प्रस्ताव रखा। जिसे संसद के दोनों सदनों ने बहुमत से पास कर दिया ।


जम्मू कश्मीर में ये ऐतिहासिक दिन धूमधाम से मनाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मंडल स्तर पर तिरंगा फहराकर उत्सव मनाएंगे। पार्टी ने लोगों से घरों की छतों पर तिरंगे फहराने की अपील की है। पांच अगस्त से शुरू यह जश्न स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त तक जारी रहेगा। लद्दाख में भी तिरंगों की धूम है।


5 अगस्त की शाम राज्य भर में दीपमाला और पटाखे चलाने का कार्यक्रम है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय पर, भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना त्रिकुटानगर पार्टी मुख्यालय पर और जम्मू कश्मीर सह प्रभारी आशीष सूद पुंछ में तिरंगा फहराएंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसके आनुषांगिक संगठनों ने विशेष तैयारी की है।


इस दौरान सुरक्षा बल आतंकी वारदात की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट हैं। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों की गश्त तेज है। सीमावर्ती क्षेत्रों में भी चौकसी बढ़ा दी गई है, ताकि पाकिस्तान से घुसपैठ कर आतंकी इस ओर प्रवेश नहीं कर पाएं।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

71 views0 comments