google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

कोयला की दलाली में हाथ काले और गौ तस्करी में...घिर गया ममता बनर्जी का परिवार



सियासत ममता नहीं देखती


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का परिवार भ्रष्टाचार के मामले में बुरी तरह घिर गया है। अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले की जांच में जुटी सीबीआइ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व युवा तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी को नोटिस जारी किया है। सीबीआइ के अधिकारी कालीघाट इलाके में रविवार को अभिषेक बनर्जी के आवास शांतिनिकेतन पर पहुंचे।


सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक अभिषेक की पत्नी को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत गवाह के रूप में बयन दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। कोयला कांड में आर्थिक लेनदेने में कुछ अहम जानकारी सीबीआइ को मिली है जिसमें रूजिरा का नाम भी सामने आया है। उसी बात की जानकारी के लिए सीबीआइ रूजिरा बनर्जी से पूछताछ करना चाहती है। उन्हें सीबीआइ दफ्तर में हाजिर नहीं होना है। उनके आवास पर ही उनकी सहूलियत के मुताबिक सीबीआइ उनसे बातचीत कर उनका बयान दर्ज करना चाहती है।


कौन कौन है कोयला घोटाला में


कोयला तस्करी व गो तस्करी के मामले में तृणमूल नेता विनय मिश्रा को तलाश रही है। विनय मिश्रा के बारे में कहा जाता है कि वह अभिषेक के करीबी हैं। इस समय विनय फरार है। वहीं कोयला तस्करी मामले के मुख्य आरोपित अनूप माजी उर्फ लाल भी फरार है।



गाय की तस्करी से पैसे कमाता था मुख्यमंत्री का परिवार


बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ममता परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 'ट्रक के ट्रक रोज कोयला निकाला जाता था, जो बाहर भी जाता था। ये तो सिर्फ कोयला तस्करी की बात है, मेरे पास तो गाय की तस्करी के पैसे का कैसे लेनदेन हुआ है इसके भी सबूत हैं। आने वाले समय में वो भी पता लगेगा कि किस तरह मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) के परिवार के लोग गाय की तस्करी से पैसे कमाते थे। बताया जा रहा है कि अभिषेक के ससुराल के लोग इसमें शामिल हैं। कई आईएएस, आईपीएस भी इसमें शामिल हैं। जिसके सबूत सीबीआई को मिल सकते हैं।


क्या बोले ममता के भतीजे अभिषेक


सीबीआई के नोटिस पर अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, 'आज दोपहर 2 बजे सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम एक नोटिस भेजा है। मुझे देश के कानून पर पूरा भरोसा है। हालांकि अगर उन्हें लगता है कि वह ऐसे तरीकों से हमें डरा सकते हैं, तो वे गलतफहमी में हैं। हम कभी भी झुकने वालों में से नहीं हैं।


क्या बोंली ममता


नोटिस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं जब तक जिंदा हूं ऐसी धमकियों से नहीं डरूंगी। उन्होंने कहा, 'बंदूकों से लड़ने वाले चूहों से नहीं डरा करते। हम धमकियों से नहीं डरने वाले। बंगाल की आलोचना करने वाले नहीं जानते बंगाल क्या है। हमारी रीढ़ तोड़ना आसान नहीं।


गृहमंत्री अमित शाह को कोर्ट का नोटिस


सीबीआई का यह समन ऐसे समय आया है जब अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि केस किया था। अभिषेक की अपील पर अमित शाह को समन जारी किया गया है और स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट ने उन्हें 22 फरवरी को व्यक्तिगत तौर पर या वकील के जरिए पेश होने को कहा है। अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु ने यह दावा किया था कि अमित शाह ने कोलकाता में बीजेपी की एक रैली के दौरान टीएमसी सांसद के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए थे।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन


22 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0