google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

140 करोड़ भारतीय चैन की नींद सोते हैं, क्योंकि सीमा पर मुस्तैद है उत्तराखंड का नौजवान : Cm Yogi Adityanath



राजनीति का अपराधीकरण विकास में सबसे बड़ा बैरियरः सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने मुरादाबाद से भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह के पक्ष में की जनसभा

मुरादाबाद के सांसद पर बरसे योगी, बोले-वह कहता है कि हम कुछ भी ऐसा नहीं बोलेंगे, जो हिंदू समाज को अच्छा लगे

यूपी में पैसे के अभाव में कोई उपचार से वंचित नहीं रहताः योगी

सीएम ने विपक्ष पर मढ़ा आरोप, माफिया के सामने नाक रगड़ने वाले सुरक्षा नहीं दे सकते


बढ़ापुर (बिजनौर), 13 अप्रैलः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजनीति का अपराधीकरण और माफिया प्रवृत्ति के तत्वों को प्रश्रय देना विकास में सबसे बड़ा बैरक है। 1980 में मुरादाबाद में भयंकर दंगा हुआ था। दर्जनों लोग मारे गए थे। लोगों ने उस समय से 2017 तक रिपोर्ट दबाकर रखी थी। मैंने इसकी जांच शुरू कराई तो दंगा कराने वालों के चेहरे उजागर हो गए। निर्दोष व्यापारी, हिंदू, सिख मारे गए थे पर कोई पूछने वाला नहीं था। 2016 में सहारनपुर में भी सिख विरोधी दंगा हुआ था पर दंगाई आज जान की भीख मांगते हुए छिपे-छिपे फिर रहे हैं। भाजपा ने विकास व सुशासन का मॉडल दिया है। आज यूपी में न कर्फ्यू है, न दंगा है, यहां सब चंगा है। कर्फ्यू का स्थान अब कांवड़ यात्रा ने ले लिया है।


उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने शनिवार को मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के पक्ष में जनसभा कर उन्हें चुनाव जिताने की अपील की। सीएम योगी ने मुरादाबादवासियों से मोदी जी को भी तीसरा कार्यकाल देने का आह्वान किया।


माफिया के सामने नाक रगड़ने वाले सुरक्षा नहीं दे सकते


सीएम ने कहा कि कांग्रेस, सपा व बसपा के एजेंडे में विकास व गरीब कल्याण नहीं था। आस्था से खिलवाड़ करना यह जन्मसिद्ध अधिकार समझते थे। अपराधी व माफिया को गले का हार बनाकर जनता, बेटी-व्यापारियों की सुरक्षा में सेंध लगाते थे। भाजपा की सरकार जो कहती है, करके दिखाती है। अब माफिया-अपराधी जेल में हैं या जहन्नुम में। किसी बेटी-व्यापारी को धमकी देने की कोशिश अब कोई नहीं कर सकता है, क्योंकि उसे परिणाम मालूम है। यह सुरक्षा भाजपा ही दे सकती है। वे लोग यह सुरक्षा नहीं दे सकते हैं, जो माफिया के सामने नाक रगड़ते थे। बड़े-बड़े माफिया जिनकी कभी तूती बोलती थी, आज वे घिघियाते थे। उनकी हालत देख रहे हैं। कहते हैं कि जान बख्श हो, ठेली पर सब्जी लगाकर पेट भर लेंगे, लेकिन किसी की जमीन पर कब्जा नही करेंगे।


लखनऊ व दिल्ली में बैठी सरकार आपके हितों की चिंता करती है


सीएम योगी ने कहा कि मुरादाबाद का किसान हो या नौजवान, बेटी हो या व्यापारी, हर एक व्यक्ति इसलिए सुरक्षित है, क्योंकि आपके हितों की चिंता करने वाली सरकार दिल्ली और लखनऊ में बैठी है। हम जब अच्छा निर्णय लेते हैं तो अच्छा परिणाम भी आता है, जब बुरा निर्णय लेते हैं तो उसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। सपा का सांसद कहता था कि मैं भारत मां की जय नहीं बोलूंगा। हम कुछ भी ऐसा नहीं बोलेंगे, जो हिंदू समाज को अच्छा लगे पर मैं बता देना चाहता हूं कि भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है।


यूपी में पैसे के अभाव में कोई उपचार से वंचित नहीं रहता


सीएम ने कहा कि 2014 के पहले देश में गरीब भूखों मरता था। आज 80 करोड़ गरीबों को राशन मिल रहा है। कोई गरीब बीमार हो जाता था तो परिवार तबाह हो जाता था। यूपी में हमने व्यवस्था की है कि जिसके पास आयुष्मान कार्ड नहीं है, सांसद-विधायक या सामान्य आदमी भी पत्र लिख देता है तो सीधे उसके अकाउंट में पैसा भेज दिया जाता है यानी पैसे की कमी के कारण कोई उपचार से वंचित न रहने पाए। यूपी में केवल सादी दाल नहीं होगी, दाल में त़ड़का भी होगा। 10 करोड़ लोगों को फ्री में सिलेंडर मिले हैं तो हमने तय किया है कि यूपी में होली-दीवाली फीकी नहीं होगी, फ्री में एक-एक सिलेंडर भी देंगे।


मुरादाबाद को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के हो रहे कार्य


सीएम ने कहा कि हमने यहां पहले ही मेडिकल कॉलेज दे रखा है। मुरादाबाद को विकास प्रक्रियाओं से जुड़ा देख अच्छा लगता है। कुंवर सर्वेश सिंह जब सांसद थे, तब उन्होंने एक कार्यक्रम आयोजित किया था। उस कार्यक्रम में आने के बाद मांग की थी कि मेरे मुरादाबाद में विश्वविद्यालय होना चाहिए। हमने गुरु जंभेश्वर के नाम पर मुरादाबाद को विश्वविद्यालय दे दिया है। मुरादाबाद में ओडीओपी व हस्तशिल्पियों को बढ़ाने के कार्यक्रम हो रहे हैं। मुरादाबाद को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के कार्य हो रहे हैं। दिल्ली से मुरादाबाद की दूरी को जोड़ने के लिए फोरलेन के कार्य हो रहे हैं। हम लोग विकास की बड़ी-बड़ी परियोजना लेकर आए हैं।


टाइगर के क्षेत्र में आएंगे तो टाइगर जैसा कार्य भी करेंगे


सीएम ने कहा कि यहां विश्वविद्यालय की स्थापना होने जी रही है। विश्व स्तरीय विश्वविद्यालय बनेगा। नौजवानों को नौकरी मिलेगी। महाराजा विदुर के नाम पर बिजनौर में मेडिकल कॉलेज बन रहा है। टाइगर के क्षेत्र में आएंगे तो टाइगर जैसा कार्य भी करेंगे। हम अमानगढ़ में भी ईको टूरिज्म का विश्व स्तरीय सेंटर भी बनने जा रहा है।


आज ही के दिन गुरु गोविंद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी


सीएम योगी ने कहा कि आज ही के दिन गुरु गोविंद सिंह ने 1699 में खालसा पंथ की स्थापना की थी। गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादे बलिदान हो गए, लेकिन उन्होंने उफ तक नहीं किया। तब भी वह देश व धर्म की रक्षा के लिए जूझते रहे और विधर्मियों व आक्रांताओं को जवाब देते रहे। गुरु नानक की स्मृतियों से जुड़े करतारपुर कॉरिडोर के पुनरोद्धार का कार्य पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ। भाजपा सुरक्षा के साथ समृद्धि भी देगी।

इस अवसर पर मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह, विधायक कुंवर सुशांत सिंह, मुरादाबाद के महापौर विनोद अग्रवाल, एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त, डॉ. हरि सिंह ढिल्लो, बिजनौर के भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।


 

मोदी जी का कार्यकाल आजादी के बाद का स्वर्ण युग : योगी आदित्यनाथ



- हल्द्वानी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया विशाल जनसभा को संबोधित

- नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया प्रचार

- देश की हर समस्या का कारण है कांग्रेस : योगी

- बोले योगी, प्रधानमंत्री मोदी ने हर समस्या का निकाल दिया है समाधान

- उत्तराखंड में समान नागरिक कानून पास होने से कांग्रेस को हो रही पीड़ा : योगी आदित्यनाथ

- बेटी और व्यापारी को परेशान करने वालों की दो ही जगह, या तो जेल या जहन्नुम : योगी

- उत्तराखंड से निकलने वाली नदियों के जल से उत्तम प्रदेश बन रहा उत्तर प्रदेश : योगी

- 140 करोड़ भारतीय चैन की नींद सोते हैं, क्योंकि सीमा पर मुस्तैद है उत्तराखंड का नौजवान : योगी


हल्द्वानी, 13 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यकाल देश की आजादी के बाद का स्वर्ण युग माना जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की हर समस्या का समाधान पीएम मोदी ने निकाला है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत की हर समस्या की जड़ में कांग्रेस है। यही नहीं उत्तराखंड में समान नागरिक कानून पास होने से कांग्रेस को सबसे ज्यादा पीड़ा हो रही है, जबकि इस कानून का स्वागत किया जाना चाहिए। योगी ने कहा कि उत्तराखंड से निकलने वाली नदियों के जल से उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है। योगी शनिवार को यहां नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

बीजेपी समस्या नहीं समाधान निकालती है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तराखंड की देवभूमि ने प्रथम मुख्यमंत्री पं गोविंद वल्लभ पंत के साथ साथ नारायण दत्त तिवारी और हमेवंती नंदन बहुगुणा के रूप में यूपी को यशस्वी नेतृत्व दिया है। उन्होंने उत्तराखंड की जनता को बैसाखी और खलसा पंथ के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देवभूमि के कंकड़-कंकड़ में शंकर हैं। यहां का हर स्थल पवित्रता के भाव से भरा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री धामी के साथ मिलकर उन्होंने यूपी और उत्तराखंड के बीच की सारी समस्याओं का समधान निकाला। उन्होंने कहा कि बीजेपी समस्या नहीं समाधान निकालती है, जबकि कांग्रेस समस्या का नाम है, जिसने जीवन भर देश को समस्याएं दी हैं। चाहे देश का विभाजन हो, आतंकवाद हो या फिर नक्सलवाद, जातिवाद, भ्रष्टाचार और अलगाववाद जैसी समस्याएं कांग्रेस की ही देन हैं। इन समस्याओं के समाधान के लिए ही देश को मोदी जी जैसा यशस्वी नेतृत्व मिला।

कांग्रेस राज में मिट्टी का तेल भी नहीं मिलता था

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तराखंड का नौजवान देश की रक्षा के लिए सीमा पर खड़ा है तो 140 करोड़ भारतीय चैन की नींद सोता है। ये आपका सौभाग्य है कि रक्षा राज्य मंत्री के रूप में अजय भट्ट लगातार सीमा पर जाकर हमारे जवानों को प्रोत्साहित करते हैं। योगी ने कहा कि उनका बचपन उत्तराखंड में व्यतीत हुआ है। उन्हें पता है कि पहले दो-तीन किलोमीटर दूर जाकर पानी लाना होता था। मगर आज हर घर नल की योजना की वजह से घरों तक पानी पहुंच गया है। पहले ईंधन की समस्या होती थी। कांग्रेस राज में मिट्टी का तेल भी नहीं मिलता था। अब उज्ज्वला योजना कनेक्शन से गैस सिलेंडर की आपूर्ति हो रही है। देश की हर समस्या के समाधान का रास्ता मोदी जी ने निकाल दिया है।

चार धाम को नई पहचान के साथ बीजेपी सरकार ने प्रस्तुत किया

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कश्मीर में धारा 370 की बीमारी कांग्रेस की देन है। मोदी जी ने इस बीमारी को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया। कांग्रेस को पीड़ा है कि उत्तराखंड में समान नागरिक कानून क्यों पास हो गया, जबकि इसका स्वागत किया जाना चाहिए। समान नागरिक कानून पास कराके मुख्यमंत्री धामी ने बड़ा काम किया है। योगी ने कहा कि अयोध्या को भी कांग्रेस ने ही विवादित बनाए रखा था। कांग्रेस के लोग नहीं चाहते थे कि अयोध्या में विवाद समाप्त हो। हमने अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण किया। इसके साथ ही मथुरा, गोकुल, बरसाना, काशी और प्रयागराज को उसी रूप में संवारा है। उत्तराखंड में भी केदारनाथ, बद्रीनाथ सहित चार धाम को नई पहचान के साथ बीजेपी सरकार ने प्रस्तुत किया है।

आज केवल भ्रष्टाचारी और दुराचारियों पर संकट है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अन्नदाता, नौजवान और महिलाओं की समृद्धि और सुरक्षा को लेकर कहीं कोई संकट नहीं है। आज केवल भ्रष्टाचारी और दुराचारियों पर संकट है। यूपी में हमने कह दिया है कि बेटी और व्यापारी की सुरक्षा के लिए जो खतरा बनेगा, उसके लिए दो ही जगह होगी, या तो जेल या जहन्नुम। आज यूपी में न दंगा है, न कर्फ्यू। पहले बम बाजी होती थी आज हर-हर बम-बम के साथ धूमधाम से कांवड़ यात्राएं निकलती हैं। हम सुरक्षा भी दे रहे हैं और समृद्धि भी ला रहे हैं। नौजवानों की आजीविका और देश की आस्था का सम्मान हो रहा है। ये सभी काम मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार कर रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी और उत्तराखंड के रिश्ते को कोई खत्म नहीं कर सकता। ये दोंनों राज्य एक दूसरे के साथ रचे बसे हैं। मगर, कुछ लोगों को गफलत होती है कि यूपी में अपराध करके उत्तराखंड भाग जाएंगे। हमने कह दिया है कि उन्हें उस लायक ही नहीं छोड़ेंगे कि वे यहां आकर इस देवभूमि को अपवित्र कर सकें।

मोदी जी को पहनाना है पांच कमल के फूलों की माला

योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का विकास हो रहा है। ऐसे ही अजय भट्ट ने केंद्र में रक्षा राज्य मंत्री और पर्यटन मंत्री के रूप में उत्तराखंड को विकास की तमाम योजनाएं दी हैं। यूपी में डिफेंस के 6 नोड बन रहे हैं, इसमें अजय भट्ट का पूरा सहयोग मिलता है। आज भारत रक्षा आपूर्ति के मामले में आत्मनिर्भर बन रहा है। आपका एक गलत वोट देश को बर्बादी की ओर ले जाएगा और एक सही वोट से देश का कायाकल्प हो गया है। आज हम सभी को एक भारत श्रेष्ठ भारत का दर्शन हो रहा है। उन्होंने जनता से अपील की कि उत्तराखंड की पांचों सीटों पर कमल खिलाकर पांच कमल के फूल की माला मोदी जी को पहनाना है। पूरा देश अबकी बार 400 पार के लक्ष्य की तैयारी के साथ तैयार बैठा है।

इस अवसर पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री और नैनीताल-उधमसिंह नगर के बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट, बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह बिष्ठ, प्रदेश महामंत्री खिलेन्द्र चौधरी, राजेन्द्र विष्ट, उत्तराखंड शासन के मंत्री सौरभ बहुगुणा, बलवंत सिंह, बंशीधर भगत सहित बीजेपी के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Commenti


bottom of page